NH-75 कार्य का श्रेय लेने की होड़ : गढ़वा में बन रही सड़क एक और दावा कर रहे हैं कई राजनेता ,जानें पूरा मामला

Edited By:  |
nh75 karya ka srey lane ki hor nh75 karya ka srey lane ki hor

गढ़वा-खबर है झारखंड के गढ़वा जिले की जहां केंद्र सरकार द्वारा NH-75 बाईपास निर्माण की स्वीकृति देने के बाद कार्य जारी है लेकिन अब इसमें सियासत तेज हो गई है क्योंकि एक तरफ झारखंड सरकार के मंत्री निर्माण कार्य करवाने की बात कह रहे हैं तो दूसरी तरफ सांसद भी काम करवाने का दावा कर रहे हैं.

शहर के बगल से गुजर रही एनएच-75का यह वही बाईपास है जिस पर इन दिनों सियासत तेज है.करीब साढ़े सात सौ करोड़ की लागत से बन रही यह सड़क आज चर्चा में आया है. एक तरफ जहां राज्य सरकार के मंत्री मिथलेश ठाकुर बाईपास बनवाने की ताल ठोक रहे हैं.

इस मामले पर मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि जब से हम क्षेत्र के विधायक व मंत्री बने हैं तब से हम बाईपास निर्माण के लिए लगे हुए थे.आज जब बाईपास बन गया है तो लोग श्रेय ले रहे हैं. ये मेरा चुनावी वादा भी था.कौन क्या कर रहा है ?जनता सब देख रही है. जिस नुमाइंदे को संसद में भेजा गया है उनको अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए. जहां तक बाईपास की बात है तो कहने की जरूरत नहीं है मेरे पास प्रमाण हैं कैसे बाईपास धरातल पर उतरा है. मैं विवादों में नहीं पड़ना चाहता. मुझे कहने में कोई संकोच नहीं है कि जो काम सांसद को करना चाहिए वो काम मैं अपनी जिम्मेवारी से कर रहा हूं.

वहीं इस मामले पर पलामू सांसद बीडी राम ने कहा कि इससे हास्यास्पद और क्या हो सकती है कि जेएमएम की सरकार कब बनी और यह बाईपास कब आया. उस समय गढ़वा मेंJMMका विधायक नहीं था बल्कि भाजपा के विधायक थे तोJMMयह सड़क कैसे बनवा दिया.

इस मसले पर बीजेपी के पूर्व विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी ने कहा कि अरे वो तो कोयल और खोखा बालू घाट का वही शिलान्यास करते चल रहे हैं सोन नदी से पाइप सुन रहे हैं उसका भी शिलान्यास वहीं कर रहे हैं इसे गलथथरई नहीं तो और क्या कहते हैं.


Copy