नवादा पुलिस खुद उड़ा रही ट्रैफिक रूल्स की धज्जियां : दूसरों का चालान काटने वाले तोड़ रहे हैं नियम, लोगों में आक्रोश

Edited By:  |
Reported By:
Nawada Police itself is breaking traffic rules Nawada Police itself is breaking traffic rules

NAWADA :नवादा में आम लोगों का चालान काटने वाले पुलिसकर्मी ही खुद यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बड़ी बात ये है कि उनका चालान भी नहीं कटता, जिसकी वजह से वे लगातार नियमों की अवहेलना करते दिख जाते हैं। जिले के तमाम इलाकों से ऐसी तस्वीरें लगातार सामने आती है, जिसे देखकर लोग भी सवाल खड़े कर रहे हैं।



नवादा में यातायात थाना की पुलिस शहर के प्रजातंत्र चौक पर नियम तोड़ने वालों पर सख्ती करते हुए आम लोगों का भारी भरकम चालान काटती है। साथ ही उन्हें ट्रैफिक रूल्स की जानकारी भी दे रही है लेकिन ये सारी कवायद करने के बाद खाकी वाले खुद अमल में नहीं लाते हैं और यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखते हैं।

वहीं, वाहन जांच के दौरान महिला पुलिस बिना हेलमेट के चल रहे लोगों का धड़ाधड़ चालान काटती दिखती है। वहीं, बगल से कई पुलिसकर्मी बगैर हेलमेट के गुजरते दिखते हैं लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं होती है। लोगों का कहना है कि इनकी जिम्मेदारी कौन लेगा और कब इनका चालान कटेगा। वे खुद ट्रैफिक रूल्स का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि दूसरों को नियम सिखाने वाले पुलिसकर्मी खुद नियमों का पालन कितनी ईमानदारी से करते हैं।

नए ट्रैफिक रूल्स सख्ती से लागू किए जाने के बाद जहां लोग थोड़े सतर्क दिख रहे हैं तो वहीं पुलिसकर्मियों पर इसका कोई खास असर नहीं दिख रहा है। कोई भी पुलिसकर्मी हेलमेट पहने नहीं दिखता है।


Copy