नक्सली कंमाडर के ठिकानों पर NIA की छापेमारी : 4 घंटे तक चली कार्रवाई में जांच एजेंसी को क्या मिला जानें

Edited By:  |
Reported By:
naksali kamander ke thikanon par NIA ki chaapemari naksali kamander ke thikanon par NIA ki chaapemari

पटना : NIA की टीम ने तीन जिलों में एक साथ कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जहानाबाद में हुलासगंज थाना के रुस्तमपुर में कुख्यात नक्सली प्रद्युम्न शर्मा और हुलासगंज के ही केवला गांव में राजीव शर्मा के यहां भी छापेमारीकी जा रही है। मोकिनपुर में विकास शर्मा के ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी चल रही है। औरंगाबाद के कासमा में भाकपा माओवादी के शीर्षस्थ नक्सली प्रमोद मिश्रा एवं अनिल यादव के घर छपामारी की जा रही है ।

नवादा के सिरदला में नक्सली कमांडर प्रद्युम्न शर्मा के सहयोगी सहदेव यादव के घर केंद्रीय एजेंसी NIA ने मारा छापा। सिरदला के संपत बिगहा गांव में हुई छापेमारी। चार घण्टे तक अधिकारियों ने घर को खंगाला। इस कार्रवाई के दौरान मौके पर रजौली एसडीपीओ संजय पांडेय समेत सिरदला, रजौली, मेसकौर थाना की पुलिस मौजूद रही।

इस छापेमारी के दौरान केंद्रीय टीम ने मीडिया से बात नहीं की है। हालांकि नवादा एसपी डीएस सांवलाराम ने बताया कि NIA टीम ने छापेमारी की है। उन्होंने अन्य किसी जानकारी से इंकार किया है। वहीं छापामारी के बाद इलाके में हड़कंप मचा है।

बता दें कि हार्डकोर नक्सली सहदेव यादव पर कई मामले दर्ज हैं, खरौंध टोला के सहदेव यादव का आपराधिक इतिहास रहा है। वर्ष 2008 में जमुनिया गांव में लालो यादव के घर को डाइनमाइट से उड़ा दिया गया था। जानकारी मिल रही है कि सहदेव यादव के नक्सलियो से सम्बन्ध के चलते ही उसके यहाँ छापेमारी की गयी है।


Copy