बिहार के चुनावी अखाड़े में बसपा की एंट्री : मायावती की पार्टी ने गया और जमुई समेत 4 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Edited By:  |
Mayawati's party fields candidates on 4 seats including Gaya and Jamui Mayawati's party fields candidates on 4 seats including Gaya and Jamui

PATNA :बिहार के चुनावी अखाड़े में अब बहन मायावती की पार्टी बसपा की एंट्री हो गयी है। बहुजन समाज पार्टी फर्स्ट फेज की चारों लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है।

मायावती की पार्टी बसपा ने औरंगाबाद से सुनेश कुमार, गया से सुषमा कुमारी, नवादा से रंजीत कुमार और जमुई से सकलदेव दास को प्रत्याशी बनाया है। ये सभी प्रत्याशी आज यानी गुरुवार को नामांकन करेंगे। गौरतलब है कि बिहार में इन सभी 4 सीटों पर फर्स्ट फेज में मतदान होना है। इसके लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 28 मार्च है।

सीट और बसपा प्रत्याशी के नाम

औरंगाबाद : सुनेश कुमार

गया : सुषमा कुमारी

नवादा : रंजीत कुमार

जमुई : सकलदेव दास

फर्स्ट फेज में कई दिग्गज मैदान में

गौरतलब है कि फर्स्ट फेज में कई दिग्गजों के चुनावी मैदान में उतरने से ये चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। गया लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी NDA प्रत्याशी होंगे जबकि उनके खिलाफ महागठबंधन से आरजेडी के कुमार सर्वजीत चुनावी मैदान में हैं। आपको बता दें कि बसपा इसबार एकला चलो की राह अपना रही है और सभी 40 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी।

वहीं, नवादा लोकसभा सीट से बीजेपी के विवेक ठाकुर ताल ठोक रहे हैं। उनके खिलाफ आरजेडी से श्रवण कुशवाहा को टिकट मिला है। औरंगाबाद से बीजेपी ने सुशील कुमार सिंह पर भरोसा जताया है, उनके खिलाफ आरजेडी से अभय कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं। जमुई से चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती लड़ रहे हैं तो उनके खिलाफ आरजेडी से अर्चना दास ने पर्चा भरा है।


Copy