JDU के भोज में नहीं पहुंचे कई विधायक : मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर हो रहा इंतजार, जानिए इनके नाम

Edited By:  |
Reported By:
 Many MLAs did not attend JDU's banquet  Many MLAs did not attend JDU's banquet

PATNA : बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले लगातार 'खेला' होने की बातें जोर-शोर से की जा रही हैं लिहाजा सभी पार्टियों द्वारा अपने विधायकों पर सख्ती से नजर रखी जा रही है। इसी बहाने शनिवार को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने लंच पॉलिटिक्स की शुरुआत की और मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर भोज का आयोजन किया गया है, जहां सभी विधायकों का जुटान हुआ है।


JDU के भोज में नहीं पहुंचे कई विधायक

बड़ी बात ये है कि जेडीयू के इस भोज में अबतक पार्टी के कई विधायक नहीं पहुंचे हैं। इन सभी विधायकों का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। इनमें डॉ. संजीव, बीमा भारती, सुदर्शन, गुंजेश्वर साह और शालिनी मिश्र भी शामिल हैं। जेडीयू के ये सभी विधायक अबतक मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर आयोजित भोज में शामिल नहीं हुए हैं, जिसे लेकर सियासी कयासबाजी तेज हो गयी है।


बताया जा रहा है कि जेडीयू विधायक डॉ. संजीव बिहार से बाहर हैं, वहीं, विधायक गुंजेश्वर साह बीमार हैं। इसके साथ ही जेडीयू की विधायक शालिनी मिश्रा को भी बिहार से बाहर बताया जा रहा है। जेडीयू विधायक वीणा कामत जब भोज से निकली तो उन्होंने कहा कि कल सभी लोग आ जाएंगे, फोन से बात हो चुकी है।

ये भी पढ़ें : फ्लोर टेस्ट से पहले विपक्ष का 'खेला' शुरू, मांझी के घर पहुंचे CPI (ML) विधायक, जानिए क्या है पूरा मामला

वहीं, विधायक राजकुमार सिंह ने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड पूरी तरह एकजुट है और तमाम विधायक पार्टी के साथ हैं। हमारे नेता का जो आदेश होगा, उसका हमलोग पालन करेंगे। विधानसभा में आसानी से हमलोग बहुमत हासिल कर लेंगे। राष्ट्रीय जनता दल के लोग अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि भोज खत्म हो चुका है और सभी विधायक धीरे-धीरे मंत्री श्रवण कुमार के आवास से निकलने लगे हैं।


गौरतलब है कि बिहार में 12 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार का सियासी पारा चरम पर है। इस बीच NDA और महागठबंधन के विधायकों को एकजुट करने की बड़ी चुनौती सभी दलों के सामने आ खड़ी हुई है। फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में बड़ा 'खेला' होने की बातें कही जा रही है लिहाजा सियासत चरम पर है।

बोधगया में बीजेपी विधायकों का जुटान

इधर, बीजेपी विधायकों का बोधगया में जुटान हुआ है, जहां दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। भले ही इस कार्यक्रम को भाजपा का प्रशिक्षण शिविर का नाम दिया जा रहा है लेकिन हकीकत यह है कि इसे 'ऑपरेशन लोटस' के तहत किया जा रहा है। प्रशिक्षण शिविर के नाम पर भाजपा के विधायक को एकजुट करने की कवायद है। इसे फ्लोर टेस्ट के रूप में बैकअप देने की बात कहीं जा रही है।

विदित है कि इन दिनों फ्लोर टेस्ट को लेकर बिहार में सियासी पारा हाई है। हर एक पार्टी अपने स्तर से अपने विधायकों को एकजुट कर रही है। इसी क्रम में भाजपा ने भी भगवान बुद्ध की ज्ञान भूमि को अपने विधायकों को एकजुट करने के रूप में चुना है और इसी के तहत यह आयोजन किया जा रहा है।


Copy