मचा हड़कंप : रेलवे ने बागबेड़ा बाबा कुटी बस्ती में 10 से 20 घरों को नोटिस देकर 15 दिनों के अंदर घर खाली करने की दी चेतावनी

Edited By:  |
Reported By:
macha harkamp macha harkamp

जमशेदपुर:खबर है जमशेदपुर की जहां बागबेड़ा बाबा कुटी बस्ती में उस समय स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया जब रेलवे द्वारा10से20घरों को नोटिस थमा कर15दिनों के अंदर घर खाली करने की चेतावनी दी गई जहां अब स्थानीय लोग गोल बंद होते नजर आ रहे हैं.

शहर के बागबेड़ा बाबा कुटी में बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. जिस स्थान पर घनी आबादी निवास करती है वह जमीन रेलवे का है.रेलवे ने बाबा कुटी क्षेत्र में10से20घरों में नोटिस देकर जल्द से जल्द घर को खाली करने का निर्देश दिया है.रेलवे की इस कार्रवाई से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है.

इसको लेकर स्थानीय लोग अब गोलबंद होते नजर आ रहे हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पूर्वजों के समय से वे सभी बाबा कुटी में निवास कर रहे हैं और अब अचानक से रेलवे द्वारा नोटिस चिपका कर घर खाली करने को कहा जा रहा है. ऐसे में ये सभी जाएं तो कहां जाएं. उन्होंने कहा कि यह जमीन रेलवे के अधीन नहीं बल्कि बाढ़ ग्रसित क्षेत्र है. जिस पर रेलवे का कोई अधिकार नहीं है. बाढ़ के समय सभी लोग अपनी परेशानियों को स्वयं झेलते हैं. खतरा मोल लेकर उस स्थान पर निवास करते हैं और अचानक से रेलवे द्वारा खाली करने का फरमान जारी कर दिया गया है. दबी जुबान से उनके द्वारा आंदोलन की भी चेतावनी दी गई है.


Copy