कोयले की जमकर हो रही लूट : जिला प्रशासन एवं बीसीसीएल बार बार करती है कार्रवाई, पर कोयला तस्कर मानने का नाम नहीं लेते

Edited By:  |
koyale ki jamkar ho rahi loot koyale ki jamkar ho rahi loot

धनबाद : कोयलांचल में इन दिनों कोयले की लूट मची हुई है. हर कोई इस कोयले के काले धंधे में अपनी किस्मत चमकाने में लगा है. खासकर हाल के दिनों की अगर बात करें तो जो मोटरसाइकिल से चला करते थे आज महंगे गाड़ियों से घूमना शुरू कर दिए हैं. या हम यह कहें तो गलत नहीं होगा कि रातों रात करोड़पति बनने का आसान रास्ता निकाल लिए हैं. जिला प्रशासन व बीसीसीएल बार बार कार्यवाही करती है पर ये ऐसे तस्कर हैं कि मानने का नाम नहीं लेते.

झरिया का तीसरा,बोर्रागढ़,सिंदरी का टासरा,केंदुआडीह का बीएनआर रेलवे साइडिंग,पुटकी,एकडा समेत कई ऐसे इलाके हैं जहां खुलेआम पुलिस के नाक के नीचे प्रतिदिन दर्जनों आठ चक्का वाहन से कोयला तस्कर बंगाल,बिहार व यूपी की मंडियों में कोयले को बेचते हैं . कई नाम भी सामने आ रहे हैं पप्पू,हरेंद्र,पंडित,आर्या जैसे कई ऐसे चेहरे जो रातोंरात करोड़पति बनने के चक्कर में बीसीसीएल को करोड़ों का चूना लगा रहे हैं. इसमें सत्ता में शामिल ऐसे कई चेहरे हैं जो सरकार का नाम लेकर सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

बीएनआर रेलवे साइडिंग से खुलेआम शाम ढलते दर्जनों हाइवा से कोयला बाहर भेजा जा रहा पर किसी को भनक तक नहीं लग रही यह एक बड़ा सवाल है. बहरहाल अब देखना है कि जिला प्रशासन व सीआईएसएफ क्या कुछ कार्यवाही करती है.


Copy