JPSC अभ्यर्थियों पर चटकी लाठियां : PT परीक्षा में Cut Off Marks जारी न करने पर अभ्यर्थी कर रहे JPSC मार्च...पहले नोंक-झोंक...फिर हुआ लाठी चार्ज..

Edited By:  |
Reported By:
JPSC MARCH JPSC MARCH

Ranchi:झारखंड लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा की पीटी परीक्षा पर विवाद गहराता ही जा रहा है। मंगलवार को अभ्यर्थीJPSCऑफिस का घेराव करने के लिए मोरहाबादी मैदान से निकले। इसी दौरान सुरक्षा में मौजूद पुलिस बल के साथ तीखी नोंक-झोंक हुई और धक्कामुक्की भी हुई। इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठीचार्ज करना शुरु कर दिया।JPSCअभ्यर्थी कट ऑफ मार्क्स (Cut Off Marks)जारी न किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही अभ्यर्थी पीटी परीक्षा को रद्द करने की मांग पर भी अड़े हुए हैं। इस प्रदर्शन में अभ्यर्थीJPSCकार्यालय तक मार्च निकालने की तैयारी में थे। इसे लेकर पुलिस प्रशासन ने बैरिकैडिंग लगा रखी थी. इसी बीच भीड़ उग्र हो गई और छात्रों पर लाठी प्रशासन ने लाठीचार्ज कर दिया.

प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में विपक्ष के नेता भी मौजूद थे। विधायक नवीन जयसवाल, भानु प्रताप शाही व लंबोदर महतो भी मोरहाबादी मैदान पहुंचे थे। लाठी चार्ज में कुछ अभ्यर्थियों घायल हुए हैं। लाठीचार्ज से पूर्व प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने दो बार रोका और लेकिन अभ्यर्थी जेपीएससी मुख्यालय का रूख करते रहे। प्रदर्शन के कारण मोरहाबादी मैदान से लेकर जेपीएसपी मुख्यालय तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही. लाठीचार्ज के बाद से छात्र काफी आक्रोशित हैं. वहीं विधायकों ने प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार तत्काल प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम रद्द करे. साथ ही लाठीचार्ज की घटना की न्यायिक जांच कराए.