JHARKHAND VIDHAN SABHA ELECTION : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गढ़वा से किया चुनावी सभा की शुरुआत

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand vidhan sabha election jharkhand vidhan sabha election

गढ़वा : झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को गढ़वा जिले से विधानसभा चुनाव का आगाज किया है. सीएम ने सोमवार को गढ़वा जिले में दो जगहों पर प्रत्याशियों के नामांकन के बाद चुनावी सभा को सम्बोधित किया. सबसे पहले वे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के नगर उंटारी प्रखंड के गोसाईबाग मैदान में आयोजित सभा सम्बोधित किए. इसके बाद वे गढ़वा स्थित टाउन हॉल के मैदान में आयोजित सभा को सम्बोधित किया. इस मौके पर उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने चुनावी भाषण की शुरुआत जय झारखण्ड से की. उन्होंने कहा कि आज हमने भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के श्रीबंशीधर नगर से चुनावी यात्रा की शुरुआत की है. गठबंधन के सभी लोगों का मंच से स्वागत है. यह चुनाव फिर से इस राज्य में घोषणा हो गई है. यह चुनाव अपने निश्चित समय से पहले हो रहा है. यह इतिहास में पहली बार हुआ है. यह चुनाव आयोग का दुरुपयोग है. सीएम ने कहा कि आज संवैधानिक संस्था केंद्र सरकार की कठपुतली बनकर कुचला जा रहा है. जीता जागता उदाहरण आज आपके सामने हेमंत सोरेन खड़ा है. सरकारी कामों में अड़चन डाली, हमें जेल में डाल दिया. उनको पता नहीं है यह शिबू सोरेन का बेटा है, न झुका है ना कभी झुकेगा. संकल्प जब तक पूरा नहीं होता तब तक हमें कोई रोक नहीं सकता. इन्हें तकलीफ है हम महिलाओं का काम कर रहे है. किसानों का काम हो रहा है. गढ़वा पिछड़ापन से अछूता नहीं है. गढ़वा को बिजली,पानी से मुक्त हमने किया. टाउन हॉल आपका उदाहरण है. रिंग रोड बन रहा है. सड़कों का जाल बिछ रहा है. 24 घंटा नहीं तो 22 घंटा बिजली मिल रहा है. वर्षो से लोग गरीबी के बोझ तले दबे हैं. अभी निकालने में थोड़ा वक्त लगेगा. बिजली बिल हमने माफ़ किया दो सौ यूनिट. बिजली हमने फ्री किया. महिलाओं को एक-एक हजार महीना हम दे रहे है. सरकार बनेगी तो हम साल में एक लाख रूपये देंगे. जो वादा किया है वह दिसंबर से ढाई हजार रुपये महिलाओं के खाते में जाएगा. कोरोना काल को याद कीजिये जब हमारे देश में लॉकडाउन था तो हमने लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया. भाजपा से पूछियेगा 15 लाख मिला क्या,सिलेंडर मिला क्या ये पॉकेटमार है. ये लोग वोट चोर हैं.

हिन्दू ,मुस्लिम करेगा,सिख ईसाई करेगा, अगड़ा पिछड़ा करेगा. आपको सावधान रहना है. ये भगवान को नहीं छोड़ते. इंसान को कहां छोड़ेगा. भगवान राम इन्हें आज इनकी औकात अयोध्या से दिखा दिया. ये भाजपा की जमात नहीं है. ये गुजरातियों की जमात है. ये व्यापारियों की जमात है. इनसे सतर्क रहिएगा. आप गढ़वा विधानसभा से जेएमएम को जीताइयेगा. पांच वर्ष इन लोगों ने इतना सरकार को तंग किया है कि मत पूछो. फिर सेedसीबीआई सक्रिय होगा हमारे प्रत्याशियों को तंग करेगा.

आज एक तरफ पूंजीपतियों की जमात और एक तरफ गरीबों की जमात है. ये मैदान आपके सामने गवाह के रूप में है. पिछले चुनाव में हमने नारा दिया था झारखण्ड को हमने बनाया है. हम ही संवारेंगे. आज हमने सिर्फ नारियल फोडा है. अब इनका वोट के रूप में सर फोड़ेंगे.