JHARKHAND VIDHAN SABHA CHUNAV : इंडिया गठबंधन में झामुमो-कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ेगी चुनाव,11 पर सहयोगी दल के होंगे प्रत्याशी

Edited By:  |
jharkhand vidhan sabha chunav jharkhand vidhan sabha chunav

रांची:झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर झामुमो-कांग्रेस एवं राजद समेत अन्य वाम दलों की ओर से सीट शेयरिंग को लेकर विचार विमर्श किया गया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची स्थित अपने आवास पर शनिवार को प्रेस वार्ता में गठबंधन की घोषणा की. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस और झामुमो 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. शेष सीटों पर अन्य सहयोगी पार्टियों के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस बार आरजेडी के अलावा सीपीआई-एमएल को भी गठबंधन में शामिल किया गया है. झामुमो और कांग्रेस कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी ,इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया है.

सीएम हेमंत सोरेन प्रेस को संबोधितकरते हुए कहा कि सभी को मालूम है कि राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. चुनाव में जाने के लिए कौन, कैसे और कहां से चुनाव लड़ेगा ,इसकी जिज्ञासा बनी रहती है. इंडी गठबंधन सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर इस पर विचार विमर्श की है. इस चुनाव में जेएमएम कांग्रेस आरजेडी के साथ लेफ्ट भी साथ में चुनाव लड़ा जाएगा.राज्य में70सीटों पर जेएमएम और कांग्रेस का उम्मीदवार होगा. शेष बची संख्या पर अन्य सहयोगियों के साथ चुनाव लड़ा जाएगा. अभी तक यह तय किया जा चुका है.