JHARKHAND POLITICS : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राहुल गांधी से की मुलाकात, किया स्वागत

Edited By:  |
jharkhand politics jharkhand politics

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव से पूर्व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी शनिवार को झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे. रांची हवाई अड्डा पर कांग्रेस नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इसके बाद राहुल गांधी होटल रेडिशन ब्लू पहुंचे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने होटल रेडिशन ब्लू में राहुल गांधी से मुलाकात की है. रांची आने पर होटल में उनका स्वागत किया है. होटल रेडिशन ब्लू में राहुल गांधी से पार्टी के नेताओं के साथ-साथ इंडिया के घटक दलों के नेताओं ने भी उनसे भेंट की.

इसके बाद राहुल गांधी शौर्य सभागार में संविधान सम्मेलन में शामिल हुए. इस सम्मेलन में सिविल सोसाइटी और विभिन्न संगठनों के लोग शामिल हुए हैं. राहुल गांधी शनिवार को रांची में 500 से ज्यादा प्रतिनिधियों से संवाद कर रहे हैं.

दिल्ली और झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की टीम राहुल गांधी के संविधान सम्मेलन को सफल बनाने के लिए काम कर रही थी. राहुल गांधी जब रांची एयरपोर्ट पहुंचे तो झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर,प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश , वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, कृषि मंत्री दीपिका पांडेय सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

वहीं राहुल गांधी के दिल्ली से रांची आने के पहले झारखंड में इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग की घोषणा हो गई. हेमंत सोरेन ने झारखंड कांग्रेस के चुनाव प्रभारी गुलाम अहमद मीर की मौजूदगी में घोषणा की कि कांग्रेस और झामुमो 70 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. शेष 11 सीटों पर राजद और वामदल अपने अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे. अब सहयोगी दलों के नेता अपनी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम तय करके उनकी सूची जारी करेंगे. कांग्रेस की सूची 20 अक्टूबर को आ जाने की उम्मीद है.

रांची से सीनियर रिपोर्टर संतोष कुमार की रिपोर्ट--