JHARKHAND NEWS : झामुमो विधायक मंगल कालिंदी ने पार्टी के 3 लोकसभा प्रत्याशी व गांडेय उपचुनाव में कल्पना सोरेन की जीत पर दी बधाई

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand news jharkhand news

रांची : लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम से इस बार सभी दल खुश देखे जा रहे हैं. अगर झारखंड की14लोकसभा सीटों की बात करें तो पिछले बार की तुलना में इस बार इंडिया गठबंधन ने बढ़त बनाई है. इसमें 3 ट्राइबल सीटों पर झामुमो प्रत्याशी की जीत हुई है. जीत पर विधायक मंगल कालिंदी ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी है.

झारखंड में पार्टी के 3 लोकसभा प्रत्याशी एवं गांडेय विधानसभा उपचुनाव में कल्पना सोरेन की हुई जीत पर झामुमो विधायक मंगल कालिंदी ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी है. आपको बता दें कि झारखंड में लोकसभा चुनाव के साथ गांडेय विधानसभा उपचुनाव भी हुआ था. इसमें झामुमो की प्रत्याशी कल्पना सोरेन की भारी मतों से जीत हुई. मंगल कालिंदी ने कहा कि झारखंड में गांडेय विधानसभा उपचुनाव में कल्पना सोरेन के साथ सिंहभूम, दुमका एवं राजमहल में नवनिर्वाचित सांसद ने अपना परचम लहराया है.

आपको बता दें कि झारखंड में 14 लोकसभा सीट और गांडेय विधानसभा उपचुनाव में 4 जून को हुई मतगणना में झामुमो को सिंहभूम, दुमका , राजमहल लोकसभा सीट पर एवं गांडेय विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल हुई है. सिंहभूम लोकसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी जोबा मांझी , दुमका से नलिन सोरेन और राजमहल लोकसभा सीट से विजय हांसद की जीत हुई है. वहीं गांडेय विधानसभा उपचुनाव में कल्पना सोरेन विजयी रहीं हैं.