JHARKHAND NEWS : राजधानी में भारी बारिश से कई इलाकों में जलजमाव, नगर निगम कर रही उचित प्रयास

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

रांची : राजधानी रांची समेत झारखंड के कई स्थानों पर विगत शनिवार से लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इसके कारण निचले इलाके जलमग्न हो गये हैं.

बता दें कि भारी बारिश से रांची नगर निगम के कुछेक क्षेत्रों में जल-जमाव की अल्पकालीन समस्याओं को लेकर निगम की टीम द्वारा लगातार व्यवस्थित किया जा रहा है. इस संदर्भ में आम नागरिकों द्वारा नगर आयुक्त संदीप सिंह को वार्ड 33, पंडरा रोड, पंचशील नगर में जल-जमाव की समस्या से अवगत कराया गया. इसको देखते हुए नगर आयुक्त ने सोमवार को पंचशील नगर में जल-जमाव की स्थिति का निरीक्षण संबंधित टीम के साथ किया.

नगर आयुक्त ने निगम के अभियंताओं को भविष्य में उक्त क्षेत्र में जल-जमाव ना हो,इसके लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निदेश दिया. इसके साथ ही शांति नगर एवं पंचशील नगर के कनेक्टिंग नालियों को साफ करते हुए पानी के बहाव के लिए रास्ता बनाने का निर्देश संबंधित अभियंताओं को दिया हैताकि आम नागरिकों को बरसात के दौरान जल-जमाव की समस्या का सामना ना करना पड़े. वहीं इसके साथ ही स्वच्छता शाखा की टीम को लगातार नालियों की सफाई करने का निर्देश दिया.

वहीं नगर आयुक्त ने रांची नगर निगम की टीम को पूरे निगम क्षेत्र का भ्रमण कर जहां कहीं भी जल-जमाव की स्थिति उत्पन्न हुई हो, उसे तुरत ठीक करने का निर्देश दिया . इस मौके पर नगर प्रबंधक, निगम के अभियंता, जोनल सुपरवाइजर, वॉर्ड सुपरवाइजर तथा अन्य कर्मी उपस्थित थे. नगर आयुक्त ने सभी सम्मानित नागरिकों से अपील की है कि नालियों में कूड़ा/ प्लास्टिक/ प्लास्टिक की बॉटल इत्यादि प्रवाहित ना करें एवं यदि अपने क्षेत्र में किसी भी प्रकार की जल-जमाव की स्थिति उत्पन्न होती है तो निगम के दूरभाष संख्या 1800 570 1235 पर संपर्क कर अपना शिकायत दर्ज करवाएं.