JHARKHAND ELECTION 2024 : झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश और रामेश्वर उरांव पहुंचे रांची, एयरपोर्ट पर किया गया भव्य स्वागत

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand election 2024 jharkhand election 2024

रांची: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश और विधायक दल के नेता रामेश्वर उरांव कांग्रेस की 21 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद दिल्ली से रांची पहुंचे. रांची हवाईअड्डा पर कांग्रेसजनों ने दोनों नेताओं का जोरदार स्वागत किया.

झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश और लोहरदगा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सह झारखंड के मंत्री रामेश्वर उरांव मंगलवार को दिल्ली से रांची पहुंचे. रांची एयरपोर्ट पहुंचने पर केशव महतो कमलेश ने कहा कि इंडिया गठबंधन में सब कुछ ठीक ठाक है. उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस30सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सभी सीटिंग विधायकों पर मुहर लगी है. जल्द शेष प्रत्याशियों की आज घोषणा हो जायेगी. वहीं पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के परिवार से पाकुड़ में उनके बेटे को प्रत्याशी बनाया जा सकता है. राजद की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि उनको नाराज नहीं होना चाहिए. पिछले बार भी उनको7सीट मिला था. इस बार वामदल भी साथ है.

लोहरदगा से कांग्रेस के प्रत्याशी रामेश्वर उरांव को टिकट मिलने के बाद दिल्ली से रांची पहुंचने पर एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस मौके पर रामेश्वर उरांव ने कहा क्षेत्र के विकास के लिए मैं काम किया हूं. पार्टी के लिए काम किया हूं. इसलिए सभी सीटिंग विधायकों को सीट दी गई है. कांग्रेस की राजनीति की यही खासियत है कि नेतृत्व एक बार जो फैसला लेता है तो सब उसके साथ हो जाते हैं. दल बदल पर कहा कि सब जहाज के पंछी हैं, पर लौट कर फिर जहाज में ही आता है.

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने सोमवार देर रात अपने कोटे से21प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है. पार्टी ने पुराने चेहरों को एक बार फिर मौका दिया है. पहली सूची में4मंत्री और15विधायकों को चुनावी मैदान में उतारा है.21प्रत्याशियों की पहली सूची में हटिया से अजयनाथ शाहदेव,खिजरी से राजेश कच्छप,मांडर से शिल्पी नेहा तिर्की चुनाव लड़ेंगी. वहीं2019में झाविमो से जीत कर आये प्रदीप यादव को पोड़ैयाहाट और भाजपा से आये जेपी पटेल को मांडू से चुनावी मैदान में अपनी किस्मत अजमायेंगे.