जमशेदपुर में स्वास्थ्य मेला का शुभारम्भ : मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, हमारी सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में कर रही काफी बेहतर कार्य

Edited By:  |
jamshedpur mai swasthya mela ka shubharambha jamshedpur mai swasthya mela ka shubharambha

जमशेदपुर : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज जमशेदपुर के मानगो गांधी मैदान से राज्य स्तरीय प्रखंड स्वास्थ्य मेला का शुभारम्भ किया. राज्य सरकार के निर्देशानुसार 264 प्रखंडों में स्वास्थ्य मेला का आयोजन 14 से 18 सितंबर 2023 तक किया जा रहा है.

राज्य स्तरीय प्रखंड स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन आज स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गांधी मैदान, मानगो से किया. वहीं मंत्री बना गुप्ता ने बच्चों की मां को बेबी किट दिया. अच्छे प्रदर्शन करने वाले सहिया को भी स्वास्थ्य मंत्री बना गुप्ता ने पुरस्कृत किया. वहीं मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हमारी सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी बेहतर कार्य कर रही है, ताकि राज्य की जनता को किसी प्रकार के दिक्कत ना हो, हर प्रखंडों में स्वास्थ्य मेला का आयोजन करने जा रहे हैं, ताकि जन-जन तक इसका लाभ लोगों को मिल सके.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य से संबंधित कुछ बीमारियों को राज्य एवं केंद्र सरकार ने मिलकर खत्म करने का लक्ष्य रखा है और हमारी कोशिश है कि हम अपने लक्ष्य पर खरा उतरें. उन्होंने कहा कि अभी झारखंड में हाथी पांव,चिकनगुनिया,डेंगू जैसे रोगों से लड़ने के लिए जरूरी है कि स्वास्थ्य सेवा को हम मजबूत करें.


Copy