जल्द स्वस्थ होने की कामना : कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना को लेकर तपोवन मंदिर में विशेष पूजा अर्चना का हुआ आयोजन

Edited By:  |
Reported By:
jalada  swasatha hone ki kaamana jalada  swasatha hone ki kaamana

रांची: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोन से पीड़ित हैं. सोनिया गांधी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना को लेकर आज कांग्रेस की ओर से राजधानी रांची के निवारणपुर स्थित तपोवन मंदिर में विशेष पूजा अर्चना और हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पार्टी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे एवं लाल किशोर नाथ नामदेव के नेतृत्व में प्रदेश युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष निशा भगत,विनीता पाठक नायक,कुमुद रंजन,सोनी नायक,रंजीत महतो,लालजी प्रसाद की उपस्थिति में आयोजित इस हवन और पूजन कार्यक्रम में कोरोना संक्रमित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल एवं राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के भी जल्द स्वस्थ होने की कामना की गयी.

राजधानी रांची के प्रसिद्ध तपोवन मंदिर में पंडित उदय मिश्रा ने स्वास्थ्य लाभ निमित्त शांति पूजा मंत्रोच्चारण के साथ पूजन-हवन कराया. इस मौके पर सोनिया गांधी के चित्र को सामने रख कर पूजा-अर्चना की गयी और प्रसाद चढ़ाया गया,हवन एवं आरती किया गया. बाद में गरीबों के बीच प्रसाद का भी वितरण किया गया. पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से ईश्वर से प्रार्थना की गयी कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द से जल्द स्वस्थ होकर सभी पार्टी कार्यकर्ताओं का नेतृत्व और मार्गनिर्देशन करें.

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि त्याग,तपस्या और बलिदान की प्रतिमूर्ति सोनिया गांधी ने राष्ट्र के लिए अपना सर्वत्र न्योछावर करने वाली जननेता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना देशभर में हो रही है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना की जब दूसरी लहर चरम पर थी,उस वक्त लोग अस्पताल,एंबुलेंस और ऑक्सीजन के लिए भटक रहे थे,तब बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सो रही थी,लेकिन उस वक्त भी कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के मार्गनिर्देशन में पार्टी की ओर से देशभर में राहत कार्य चलाये जा रहे थे,सोनिया गांधी खुद लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी नेताओं से बातचीत कर आवश्यक दिशा निर्देश दे रही थी.कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे सेवा भाव से लोगों की मदद में जुटे थे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण कोरोना संक्रमण देश में बेकाबू हो गया और उस वक्त भी कुछ लोगों को इस महामारी में सांप्रदायिक चेहरा नजर आ रहा था और हिन्दू-मुस्लिम से इसे जोड़ कर देखा जा रहा था.


Copy