IND v/s SA केपटाउन टेस्ट तीसरा दिन : भारतीय बैटिंग फिर ढेर..198 रन पर ऑल आउट... SA को 212 रनों का लक्ष्य..ऋषभ पंत का जुझारु शतक

Edited By:  |
Reported By:
IND V/S SA IND V/S SA

पटना। एक बार फिर भारतीय बैटिंग अपर एज में रहते हुए भी क्रीज पर टिक नहीं पायी। केपटाउन के तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पूरी भारतीय टीम 198 रन रन पर ही सिमट गयी। अब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 212 रन का आसान लक्ष्य मिला है। अब सारा दारोमदार गेंदबाजों पर है कि वे दक्षिण अफ्रीका को ऑल आउट कर अपनी टीम के टेस्ट और सीरीज की हार से बचाए।

ऋषभ की जुझारु पारी

भारतीय टीम की ओर से सिर्फ ऋषभ पंत ही एकमात्र बल्लेबाज रहे जो अफ्रीकी बॉलर्स का सामना कर सके। ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया। वे 100 रन बनाकर अंत तक नॉट आउट रहे।

एक समय 4 विकेट गंवाने के बाद ऋषभ पंत और विराट कोहली के बीच अच्छी पार्टनरशिप हुई। दोनों के बीच 94 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन इसमें अधिकतर रनों का योगदान ऋषभ पंत का ही था। विराट कोहली काफी देर तक क्रीज पर रहे, लेकिन वे अधिक रन नहीं बना सके। उन्होंने 143 गेंदे खेलकर सिर्फ 29 रन बनाए। भारतीय पारी की दयनीय स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 198 के कुल स्कोर में 28 रन अतिरिक्त के रहे। ऋषभ पंत(100 रन), विराट कोहली (29 रन) और लोकेश राहुल (10 रन) बनाकर दहाई के अंक तक पहुंच सके। बाकी खिलाडी दहाई तक भी नहीं पहुंचे।

भारतीय पारी को ध्वस्त करने में अफ्रीकी गेंदबाजों में मार्को जेनसन (4 विकेट), रवाडा और नगिडी ने 3-3 विकेट झटके।

भारतीय पारी का स्कोर बोर्ड देखिए


Copy