कांग्रेस चुनाव समिति की आज अहम बैठक : बिहार-झारखण्ड के प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी मुहर, यूपी की इस सीट पर रहेगी विशेष नजर

Edited By:  |
 Important meeting of Congress Election Committee today  Important meeting of Congress Election Committee today

Lok Sabha Election 2024 :लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सभी पार्टियों द्वारा अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान किया जाने लगा है। इस बीच कांग्रेस भी लगातार अपने उम्मीदवारों के नाम पर मंथन कर रही है। पार्टी की तरफ से अबतक 7 लिस्ट के जरिए 195 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जा चुकी है।

कांग्रेस चुनाव समिति की आज अहम बैठक

इसी क्रम में आज 8वीं लिस्ट पर मंत्रणा होने वाली है। ये मीटिंग कांग्रेस मुख्यालय में शाम 4 बजे होगी। इस मीटिंग में बिहार, झारखण्ड, यूपी, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गोवा समेत कई राज्यों की सीटों को लेकर मंथन होगा। इस मीटिंग में इन राज्यों के उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगेगी।

आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए अमेठी और रायबरेली सीट चिंता का विषय बना हुआ है। पार्टी नेता चाहते हैं कि गांधी परिवार ही चुनाव लड़े लेकिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी यहां से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का कहना है कि गांधी परिवार से तीन लोग संसद में जाए ये शोभा नहीं देता।

उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल

कांग्रेस मुख्यालय में होने वाली इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ-साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। माना जा रहा है कि कांग्रेस इन राज्यों की सीटों के उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर देगी।


Copy