गुजरात में जारी हुआ कांग्रेस का घोषण पत्र : दस लाख सरकारी नौकरी देने का वादा

Edited By:  |
gujrat congress ghoshna patra 2022 gujrat congress ghoshna patra 2022

PATNA- गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आज कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र को जारी किया है। ताजा अपडेट के अनुसार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम 10 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। कांग्रेस का हमेशा से वादा रहा है कि हम जहां भी सरकार में आएंगे वहां महिला, किसान सहित छात्र—छात्राओं के लिए अधिक काम किए जाएंगे।

घोषणा पत्र में यह भी दावा किया गया है कि अगर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनती है तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम का भी नाम बदला जाएगा। घोषणा पत्र का नाम जन घोषणा पत्र 2022 रखा गया है। इसमें लोगों को मुफ्त इलाज के लिए फ्री दवाई और 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया गया है।

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर कांग्रेस गजरात की सत्ता में वापस आती है तो किसानों के बकाया बिजली बिल को माफ किया जाएगा। पहले से निर्मित सरदार पटेल स्टेडियम जिसे अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाता है उसका भी नाम बदलकर फिर से सरदार बल्लभ भाई पटेल रखा जाएगा।

महिलाओं को लुभाने के लिए कांग्रेस ने 50% आरक्षण देने का ऐलान किया है। बेरोजगार युवाओं के लिए कहा गया है कि आपको हर एक महीने ₹3000 बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। राजस्थान में पहले से लागू पुरानी पेंशन योजना को गुजरात में भी आरंभ करने का आश्वासन दिया गया है।

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम संविदा पर बहाल कर्मचारियों को नियमित करने का काम करेंगे।

अगर आप कशिश न्यूज के व्हाट्सएप या फेसबुक ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो लिंक पर क्लिक करें... WHATTSAPP और FACEBOOK


Copy