गरीबों के निवाले पर डाका : जारीडीह के पीडीएस कार्डधारियों ने डीसी कार्यालय में पीडीएस अनाज नहीं मिलने की शिकायत की, डीलर के विरुद्ध जांच का आदेश

Edited By:  |
Reported By:
garibon ke niwale per daaka garibon ke niwale per daaka

बोकारो: सरकार गरीबों के लिए अनाज उपलब्ध करा रही है. लेकिन कुछ पीडीएस दुकानदार गरीबों को सही तरीके से अनाज नहीं दे रही है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब जारीडीह प्रखंड के भसकी पंचायत के बड़ी संख्या में पीडीएस कार्डधारी डीसी कार्यालय में एक योजना के तहत अनाज नहीं मिलने पर इसकी शिकायत करने पहुंचे.

पीडीएस कार्ड धारियों ने बताया कि महिला समूह चलाने वाली आशा देवी ने अक्टूबर महीने में अनाज देने के नाम पर दो बार अंगूठा लगवा कर पर्ची निकाल ली और गरीब कल्याण योजना का अनाज दिया. जबकि दूसरे योजना का अनाज अब तक नहीं दिया. जब इसकी शिकायत प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से की गई तो दोनों ने जांच दल भी भेजा. जांच में मामला सही भी पाया गया लेकिन पीडीएस दुकानदार ने अनाज देने से इनकार कर दिया.

जिला आपूर्ति पदाधिकारी कुमारी गीतांजलि ने बताया कि सभी लाभुकों ने इसकी शिकायत प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से की थी. मामले की जांच भी हुई है. जब वहां से कुछ सकारात्मक पहल नहीं हुई तो सभी लोग आज जिला आए हैं. मामले की जांच का आदेश दिया गया है. क्योंकि मामला गंभीर है. दोषी पाए जाने पर पीडीएस डीलर पर कार्रवाई की जाएगी.


Copy