केके पाठक को महिला ने घेरा : गोपालगंज में स्कूल निरीक्षण के दौरान केके पाठक को एक महिला ने घेरा, कर दी यह बड़ी मांग...एसीएस ने दिया आश्वासन

Edited By:  |
 During school inspection in Gopalganj, a woman surrounded KK Pathak, made this big demand... assured to fulfill it  During school inspection in Gopalganj, a woman surrounded KK Pathak, made this big demand... assured to fulfill it

Desk: गोपालगंज में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल में व्यवस्था और पठन-पाठन कार्यो का जायजा लिया। जहां कहीं भी उन्हें कमी दिखी उन्होंने फौरन संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान केके पाठक का काफिला जिले के उचकागांव प्रखंड के एक स्कूल में पहुंचा। स्कूल में घूम-घूमकर स्थिति का जायजा ले रहे थे। इस दौरान एक महिला ने उन्हें घेर लिया। केके पाठक ने उस महिला की बातें सुनी और सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन भी दे डाला।

दरअसल वो महिला स्कूल की रसोईयां थी। जिसने मानदेय बढ़ाने को लेकर केके पाठक से गुहार लगाई। निरीक्षण के दौरान केके पाठक जैसे बरामदे से बाहर निकलने लगे रशोइया उनके आगे आ गई। पुलिस वाले उसे हटाने लगे लेकिन केके पाठक ने नहीं हटाने का इशारा करते हुए उस महिला की पूरी बातें सुनी। साथ ही रशोइयों की मांग को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन भी दिया।

वहीं थावे डायट में चल रहे प्रशिक्षण का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए टोला सेवकों और तालिमी मरकजों से कहा कि स्कूल में बच्चों की संख्या बढ़ानी होगी। इसके लिए आप लोग प्रयास करे। टोला सेवक और तालिमी मरकज स्थानीय होते हैं उन्हें गांव की स्थिति और बच्चों की संख्या पहले से मालूम होती है। ऐसे में वो घर-घर जाकर बच्चों के माता-पिता को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करे।

स्कूल निरीक्षण के दौरान केके पाठक ने स्कूलों की चहारदीवारी, क्लासरूम में पर्याप्त रोशनी, गर्मी से बचने के लिए पंखा लगाने का निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी मकसूद आलम और शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहें। गोपालगंज में कार्यक्रम समाप्ति के बाद केके पाठक का काफिला सिवान के लिए रवाना हो गए।

मंजेश मिश्रा की रिपोर्ट


Copy