दो पक्षों में जमकर मारपीट : कोयले के अवैध कारोबार में वर्चस्व को लेकर आपसी झड़प रुकने का नहीं ले रहा नाम

Edited By:  |
Reported By:
do pakchho mai jamkar marpit  do pakchho mai jamkar marpit

धनबाद: खबर है धनबाद की जहां सोमवार को बाघमारा अनुमंडल के मधुबन थाना क्षेत्र स्थित खरखरी नारायण धौडा में कोयले के काले कारोबार में वर्चस्व को लेकर ग्रामीणों एवं कोयला तस्करों के बीच के आपसी झड़प हो गई. घटना में एक दुकान में आग लगा दिया गया साथ ही एक बाइक को भी जला दिया गया. दोनों पक्ष एक दूसरे को मारने मरने पर उतारू थे. भीड़ के हाथों में तलवार लाठी-डंडे लैस थे.

बताते चलें कि नेशनल हाइवे 32 के बगल में खरखरी नारायण धौडा में कोयला को वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. गोली और बम चलने की भी सूचना है. मौके से दो खोखा बरामद हुआ है.हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

सूचना मिलने पर बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू, बाघमारा सीओ कमल किशोर सिंह, बरोरा थाना प्रभारी नीरज कुमार, मधुबन थाना प्रभारी विनोद कुमार, सोनारडीह थाना ओपी प्रभारी श्वेता कुमारी, कतरास थाना की पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में किया.

हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि कोयले में वर्चस्व को लेकर फिर से झड़प हो सकती है.

बताते चलें कि कोयलांचल के धनबाद जिले में इन दिनों अवैध बालू एवं कोयला का व्यापार चरम पर है. जिसे रोकने में प्रशासन भी विफल साबित हो रही है.

पिछले 2 सप्ताह के अंदर मधुबन थाना क्षेत्र में सीआईएसएफ के जवानों पर कोयला एवं लोहा तस्करों ने हमला कर लगभग आधा दर्जन जवानों को घायल कर दिया. वहीं गोविंदपुर में अवैध बालू की छापेमारी करने के लिए सीओ के ऊपर भी बालू तस्करों ने हमला कर दिया. बांसजोड़ा, लोयाबाद में भी अवैध कोयला तस्करों ने दो सीआईएसएफ जवान को मारकर घायल कर दिया था.


Copy