सुनकर दंग रह जाएंगे आप ! : डबल चेहरे वाले इंसान की कहानी ..जब एक चेहरा सोता था ,तो दूसरा चेहरा मंद-मंद मुस्कुराता रहता था

Edited By:  |
Reported By:
DO HEAD WALE  AJAB SAKSH KI GAJAB KAHANI DO HEAD WALE  AJAB SAKSH KI GAJAB KAHANI

DESK-आप दो मुंह वाले सांप के बारे में देखा और सुना होगा पर क्या कभी दो मुंह वाले इंसान के बारें में सुना है..हम आपको बता रहें हैं कि इस दुनियां में दो मुंह वाले सख्स ने भी जन्म लिया था और अपने दूसरे मुंह की हरकतो की वजह से उसने भरी जवानी में खुदकुशी कर ली थी.

दरअसल हम आपकों जिस सख्स के बारें में बातेना जा रहें हैं।उसका जन्म 19 वीं सदी में इंग्लैंड मे हुआ था और उसने 37 साल के उम्र में खुदकुशी कर ली थी.उसके बाद से आज तक इस तरह के इंसान को देखा नहीं गया है.

दरअसल इस सख्स के बारे में 1985 में बोस्टन पोस्ट में एक लेख छपा था जिसमें दुनिया के इस रहस्मयी सख्स के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई थी. इस लेख में दावा किया गया है कि एडवर्ड मोरड्राके नामक सख्स के दो चेहरे थे. एक चेहरा आगे था और दूसरा पीछे. यही नहीं इस शख्स के दोनों चेहरे अलग अलग काम करते थे यानि एक चेहरा जब सोता था तो दूसरा जागता था. एडवर्ड का दूसरा चेहरा सक्रिय अवस्था में नहीं था, लेकिन जैसे ही वो सोने की कोशिश करते थे, उनका दूसरा चेहरा जाग जाता था.

दूसरा चेहरा रात भर फुसफुसाता रहता था.इससे एडवर्ड काफी परेशान रहते थे. क्योंकि इसकी वजह से वह कई-कई दिनों तक सो नहीं पाते थे.लेख में दावा किया गया है कि एडवर्ड अपने इलाज के लिए डॉक्टर के पास भी गए थे, लेकिन उस समय डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए थे.कहा जाता है कि एडवर्ड के सिर के पीछे वाला चेहरा एक लड़की का था, जिसकी आंखें तो थीं, लेकिन वो देख नहीं सकती थीं. इसके अलावा उस चेहरे का मुंह भी था, लेकिन वो खा नहीं सकता था और ना ही जोर से बोल पाता था. इस मुंह से सिर्फ फुसफुसाने की आवाज आती थी.

कहा जाता है कि एडवर्ड जब खुश होते थे तो उनके दूसरे चेहरे को यह बर्दाश्त नहीं होता था और वो उनका उपहास करता था. इसके अलावा जब वो रोते थे तो उनका दूसरा चेहरा मुस्कुराता था. इसी से परेशान होकर एडवर्ड ने 37 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी.


Copy