धनबाद में कचरा डंपिंग का विरोध करने पर जमकर बवाल : पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई लोगों को आई चोटें

Edited By:  |
Reported By:
dhanbad mai kachara damping ka virodh karne per jamkar bawal dhanbad mai kachara damping ka virodh karne per jamkar bawal

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से जहां शुक्रवार को नगर निगम की और से बासुदेवपुर कोलियरी के पीछे कचरा डंपिंग करने पहुंची नगर निगम के वाहनों को स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया. दोनों के बीच बढ़ते झड़प की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत कराने का प्रयास किया. नगर निगम के अधिकारी और ग्रामीणों के बीच तीखी नोंक झोंक के बीच स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने महिलाओं पर लाठीचार्ज किया. घटना में कई लोगों को चोटें आई है.


बताया जा रहा है कि नगर निगम की ओर से बासुदेवपुर कोलियरी के पीछे गड्ढे में भी कचरा डंपिंग करने पहुंची नगर निगम के वाहनों को स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया और नगर निगम के अधिकरियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सूचना मिलते ही लोयाबाद पुलिस डंपिंग स्थल पहुंच कर आक्रोशित लोगों को शांत कराने का प्रयास किया. लेकिन स्थानीय लोग मानने को तैयार नहीं थे. लोगों का कहना है कि दूसरे जगह का कचरा यहां क्यों गिरा रहा है. इससे यहां के लोगों को संक्रमण हो सकता है. नगर निगम के अधिकारी और ग्रामीणों के बीच काफी नोंक झोंक हुई. वहीं डंपिंग का विरोध करने वाली महिलाओं पर धनबाद से आई पुलिस के द्वारा लाठी चार्ज किया गया जिसमें महिलाओं और बच्चों को चोटें लगी है. पुलिस की लाठीचार्ज से डंपिंग स्थल पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई. विरोध करने बाले लोग इधर उधर भागने लगे.

वहीं सहायक नगर आयुक्त प्रकाश कुमार का कहना है कि यहां जो कचरा डंपिंग किया जाएगा वो अस्थाई है. कचरा प्रबंधन प्लांट बनने के बाद सारा कचरा को यहां से उठा लिया जाएगा.

धनबाद से आई पुलिस के द्वारा लाठी चार्ज में नीलू देवी,रूपा देवी,सूरज भुईया,सुजल कुमार सहित दर्जनों लोगों को हल्की फुल्की चोटें आई है.

वहीं स्थानीय रूपा देवी का कहना है कि हमलोग नगर निगम का कचरा का यहां डंपिंग का विरोध कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमलोग पर लाठीचार्ज कर शांतिपूर्ण ढंग से आन्दोलन को कुचलने का काम किया है. प्रशासन ने जिस तरह आन्दोलन को कुचलने का काम किया है वो एक लोकतांत्रिक देश के लिए खतरनाक है.


Copy