धनबाद में आजसू छात्र संघ ने किया प्रदर्शन : बीबीएमकेयू प्रबंधन के खिलाफ 7 सूत्री मांगों को लेकर की जमकर नारेबाजी

Edited By:  |
Reported By:
dhanbad mai ajsu chhatra sangh ne kiya pradarshan dhanbad mai ajsu chhatra sangh ne kiya pradarshan

धनबाद : आजसू छात्र संघ से जुड़े छात्र एवं कार्यकर्ताओं ने सात सूत्री मांगों के समर्थन में बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय परिसर के मुख्य द्वार पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


वहीं मीडिया से बात करते हुए विश्वविद्यालय आजसू के अध्यक्ष विशाल महतो ने बताया कि झारखंड सरकार ने नियोजन के लिए दो जेनरिक पेपर अनिवार्य कर दिया है और धनबाद बोकारो के वैसे छात्र जिन्होंने विनोबा भावे विश्वविद्यालय से पूर्व में परीक्षा दिया था. उन लोगों की परीक्षा वहीं विश्वविद्यालय अब नहीं ले रहा है.


ऐसे में अब जिम्मेदारी बीबीएमकेयू प्रशासन की बन जाती है कि धनबाद बोकारो के उन छात्रों की जेनरिक विषय की परीक्षा यहां संपन्न कराएं. साथ ही वैसे छात्र जिन्होंने यहां से पढ़ाई की है उनके लिए भी जेनरिक विषय की अब तक परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की गई है.


इतना ही नहीं सेमेस्टर वन की परीक्षा में 30,000 फेल छात्रों पर अब तक कोई निर्णय नहीं आया है. B.ed कॉलेजों में व्यापक पैमाने पर छात्रों के साथ धोखा हो रहा है. मूल्यांकन में अनियमितता बरती जा रही है और विश्वविद्यालय प्रबंधन ने चुप्पी साध रखी है. ऐसे में आज राजभवन से जांच करने BBMKU पहुंची टीम से मिलने की कोशिश करेंगे और विश्वविद्यालय प्रबंधन की खामियों को उजागर करेंगे.


Copy