देवघर में उपडाकघर के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन : सांसद निशिकांत ने कहा, रोहिणी उप डाकघर इस क्षेत्र के लिए होगा वरदान साबित

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai updakghar ke navnirmit bhawan ka udghatan  deoghar mai updakghar ke navnirmit bhawan ka udghatan

देवघर: आज देवघर के रोहिणी में सांसद निशिकांत दुबे ने रोहिणी उप डाकघर के नवनिर्मित भवन और कार्यालय का उद्घाटन किया.सांसद निशिकांत दुबे, देवघर विधायक नारायण दास, मुख्य पोस्टमास्टर जनरल राकेश कुमार, उप महानिदेशक डाक निदेशालय राजकुमार मिश्रा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत किया. इसके बाद परिसर में पौधरोपण और फीता काटकर कार्यालय बिल्डिंग का उद्घाटन किया गया.

इस अवसर पर सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि रोहिणी शहीदों का गांव है और यह देवघर का सबसे पुराना गांव माना जाता है. इसका एक ऐतिहासिक महत्व भी है. रवीन्द्र नाथ टैगोर के द्वारा अपनी पुस्तक डाकघर में भी देवघर के डाकघर का ही उल्लेख है. यहां एक संग्रहालय बनाने की भी पेशकश की गई है. सांसद निशिकांत दुबे ने इस मौके पर सुकन्या योजना और अन्य खाता धारकों को चॉकलेट और कार्ड वितरण किया. मौके पर निशिकांत दुबे ने कहा कि यह उप डाकघर इस क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगा. इसके अलावा इस केंद्र में आधार कार्ड के लिए भी एक काउंटर लगाया जाएगा जिससे ग्रामीणों को शहर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा.


Copy