देवघर में दिनदहाड़े सेवानिवृत्त व्यक्ति से ठगी : खुद को पुलिस वाले बताते हुए 6 लाख से अधिक की आभूषण की लूट, मामला दर्ज

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai dindahare sevanivrit vyakti se thagi deoghar mai dindahare sevanivrit vyakti se thagi

देवघर : बड़ी खबर देवघर से जहां नगर थाना क्षेत्र के बिजली ऑफिस के पास फिल्मी अंदाज में एक सेवानिवृत्त अधिकारी से लूट की घटना सामने आया है. बाइक सवार दो अपराधियों ने खुद को पुलिस बता कर उनसे आभूषण उतरवा लिया.


बताया जा रहा है कि कुंडा थाना क्षेत्र के अंबे गार्डन निवासी मोहन प्रसाद सिंह पूजा अर्चना के लिए आज मोटरसाइकिल से बाबा मंदिर जा रहे थे. तभी पीछे से मोटरसाइकिल सवार ने उनको ओवरटेक कर रोका. मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराधकर्मी खुद को पुलिस वाले बताते हुए उनसे आभूषण उतरवा लिया. गले में सोने का चेन, अंगूठी व लॉकेट ब्रेसलेट को उतरवा कर एक कागज के टुकड़े में रख लिया. खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए उन्होंने चेतावनी देते हुए मोहन प्रसाद से कहा कि पर्व त्योहार के समय में आभूषण को सार्वजनिक नहीं कीजिये. इतना कहते हुए दोनों अपराधियों ने उनसे आभूषण लेकर उनके सामने बाइक की डिक्की में रख दिया. इस दौरान अपराध कर्मियों द्वारा बड़ी चालाकी से असली आभूषण को अपने पास रखकर नकली आभूषण को डिक्की में रख दिया. फिर वहां से दोनों अपराध कर्मी रफू चक्कर हो गया. पीड़ित मोहन प्रसाद सिंह नामक व्यक्ति सेवानिवृत्त श्रम परिवर्तन पदाधिकारी हैं.


शक होने के बाद मोहन सिंह ने बाइक की डिक्की खोलकर देखा तो उनके आभूषण की जगह सिर्फ पत्थर भरे हुए थे. यह घटना नगर थाना क्षेत्र के बिजली ऑफिस के समीप की है. डिक्की में नकली आभूषण देख आनन फानन में इसकी लिखित सूचना नगर थाने में दी. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. दिनदहाड़े भीड़भाड़ इलाके में इस तरह की वारदात पुलिसिया कार्यशाली पर सवाल उठा रही है. यह कोई पहला मौका नहीं है. इस तरह का मामला पूर्व में भी सामने आया है. इसके पहले भी सत्संग चौक हो या जसीडीह रोड या फिर अन्य जगह पुलिस वाले के नाम पर इसी तरह भोले भाले लोगों को चकमा देकर आभूषण की लूट की जा रही है. फिर भी पुलिस इसके उद्भेदन में नाकामयाब रही है. अब देखना होगा कि पुलिस की कार्रवाई क्या रंग लाएगी. दिनदहाड़े हुई वारदात में खासकर महिलाओं को भय में डाल दिया है.


Copy