CPI (M) का केंद्र सरकार पर हमला : राजपाल की नियुक्ति में जस्टिस मदन मोहन पुंछी के सिफारिशों को लागू करना चाहिए-वृंदा करात

Edited By:  |
Reported By:
cpim ka kendra sarkaar per hamala cpim ka kendra sarkaar per hamala

रांची: माकपा पोलितब्यूरो सदस्य एवं वरिष्ठ वामपंथी नेता वृंदा करात जमकर मोदी सरकार पर हमला बोला.आज रांची में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए वृंदा करात ने कहा कि मोदी सरकार ईडी,सीबीआई और इनकम टैक्स को अपने विरोधियों के खिलाफ त्रिशूल की तरह इस्तेमाल कर रही है.

वहीं राज्यपाल के साथ कई राज्यों में टकराव की स्थिति पर वृंदा करात ने कहा कि जस्टिस मदन मोहन पुंछी के सिफारिशों को राजपाल की नियुक्ति में लागू करना चाहिए. समिति ने अपनी अनुशंसा दी थी कि राज्यपाल की नियुक्ति में मुख्यमंत्री की भी राय ली जानी चाहिए. क्योंकि देश में जो हालात है उसमें गैर भाजपा राज्यों के साथ राज्यपाल के संबंध अच्छे नहीं हैं.

वृंदा करात ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी पूछताछ पर भी एतराज जताया और कहा कि जांच का यह तरीका सही नहीं है. वृंदा करात ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जी-20 के अध्यक्ष बनने पर कहा कि यह कोई मोदी जी की उपलब्धि नहीं है. बल्कि भारत का टर्म था प्रधानमंत्री जीG-20 के अध्यक्ष बन गए हैं.लेकिन उनकी पार्टियों के नेताओं का स्पीच हेट स्पीच के दायरे में आता है.ऐसे में देश की छवि विदेशों में खराब होगी.उसे ठीक करने का प्रयास करें मोदी जी.


Copy