Jharkhand News : केडीएच में कोयला लिफ्टरों ने किया हंगामा, पैसा लेकर ट्रकों को पार करने का लगाया आरोप

Edited By:  |
Coal lifters create ruckus in KDH, accused of taking money to cross trucks Coal lifters create ruckus in KDH, accused of taking money to cross trucks

खलारी:- केडीएच चेकपोस्ट बैरियर में तैनात सीआईएसएफ जवानों पर अनियमित तरीके से कोयला ट्रकों को लोडिंग पॉइंट में भेजने का आरोप लगाकर कोयला लिप्टर ने रविवार की सुबह जमकर हंगामा किया। लिप्टरों का कहना है कि बैरियर में तैनात जवान पीछे आये ट्रक चालकों से पैसा लेकर बैरियर पार करा देते है। जबकि कई ट्रक चार पांच दिनों से कोयला लोडिंग के लिए लाइन लगाकर खड़े हैं। इस स्थिति में पहले से आए ट्रक को जवान कोटा फूल होने का हवाला देकर बैरियर से पहले ही रोक देते हैं। और बाद वाले को पैसा लेकर जाने देते हैं। जिससे कोयला लिप्टरों में आक्रोश है। उधर सीआईएसएफ अधिकारियों का कहना है कि सुबह कांटा घर खुलते ही कोयला उठाव के लिए उतनी ही वाहन को लोडिंग पॉइन्ट में भेजते हैं जितने प्रति दिन कोयला लोडिंग हो पाता है। सीआईएसएफ ने पैसा लेकर बैरियर पार कराने का आरोप को निराधार बताया और कहा कि इसी रास्ते पुरनाडीह परियोजना के ट्रकों का आवागमन होती है। हमलोगों को केडीएच लोडिंग पॉइंट में क्षमता से अधिक ट्रक को रोकने का आदेश प्रबंधन से मिला है। पुरनाडीह हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है वहां जाने वाले ट्रक को देखकर लोग कन्फ्यूजन पाल ले रहे हैं।

लोडिंग क्षमता से तीन गुना ज्यादा पहुच रहे है ट्रक

केडीएच परियोजना में इस माह 50 हजार कोयला का बिडिंग ( कोयला उठाव) करने को मिला है। कोयला व्यापारी चाहते है है की जल्द से जल्द कोयला उठाव हो। इधर कई लोगो के डियो का वैलिडिटी का समय भी नजदीक आ गया है। इस कारण वे वाहनों की संख्या बढ़ा देते है। प्रतिदिन 100 ट्रक की जगह 300 ट्रक पंहुच रहे है। जिससे रोज बैरियर के समीप अफरा तफरी मची रहती है। साथ ही आगे निकलने के होड़ में बेतकरीब तरीके से सड़क में चालक वाहन को खड़ा कर दे रहे है। बैरियर खुलते के साथ आगे निकलने की होड़ में जिस तरह वाहन चालक तेजी से अपनी गाड़ियों को दौड़ाते है उससे रविवार को बैरियर ही टूटतें टूटते बचा है। इस कारण सड़क में जाम के अलावे दुर्घटना की संभावना हमेशा बनी रहती है। इसी रास्ते सीसीएल कर्मी एवं अन्य लोग भी अपने कार्यक्षेत्र मे जाते हैं। जिस तरीके से सड़क पर चालक ट्रकों को खड़ी कर दे रहे हैं उसे स्थिति में सड़क पूरी तरह जाम हो जा रहा है और लोगों को अपने ड्यूटी आने जाने में घंटो मशक्कत करनी पड़ रही है।


Copy