मुझे 6 सीट चाहिए : बिहार में लोकसभा की 6 सीटों पर चिराग पासवान की पार्टी ने ठोका दावा, साथ में राज्यसभा की एक सीट भी चाहिए

Edited By:  |
 Chirag Paswan's party stakes claim on 6 Lok Sabha seats in Bihar, also wants one Rajya Sabha seat.  Chirag Paswan's party stakes claim on 6 Lok Sabha seats in Bihar, also wants one Rajya Sabha seat.

Desk: यह बात सही है कि बीजेपी ने 195 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। जिसमें देश के कई राज्यों की सीट शामिल है। यहां तक बिहार से सटे राज्य झारखंड, पं बंगाल, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा के कई सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। लेकिन बिहार की 40 लोकसभा सीटों अभी भी सस्पेंस बरकरार है। एनडीए के किस घटक दलों के खाते में कितनी सीटें आएगी, कौन कहां से लड़ेगा वगैरह वगैरह सवाल का जवाब जानने को लेकर लोग इच्छूक है।

बिहार एनडीए के दो सबसे बड़े दल बीजेपी और जेडीयू के बीच सीट अभी क्लीयर भी नहीं हुआ कि चिराग पासवान की पार्टी ने 6 सीटों पर दावा ठोक दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हनुमान कहे जाने वाले चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास ने क्लीयर कर दिया कि उसे 40 में 6 सीट चाहिए। इतना ही नहीं राज्यसभा की एक सीट की भी मांग की गई है।

लोजपा रामविलास पासवान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने सबकुछ साफ-साफ कर दिया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी को बिहार में 6 लोकसभा और एक राज्यसभा की सीट चाहिए। इसमें कहीं से भी इफ-बट नहीं है। यह निर्णय पार्टी के चुनाव समिति की बैठक में लिया गया।

वहीं 2024 का लोकसभा चुनाव एनडीए में ही रहकर लड़ने की बात करते हुए कहा कि हमारी पार्टी बीजेपी के साथ चट्टान की तरह खड़ी है। इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए। राजू तिवारी ने आरजेडी के ऑफर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह हमारे पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान की लोकप्रियता है कि हर कोई उनको अपने साथ रखना चाहता है। लेकिन लोजपा रामविलास पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ है। किसी के ऑफर का असर नहीं पड़ने वाला है।

पटना से अमित कुमार सिंह की रिपोर्ट


Copy