छात्रों में नाराजगी : ऑनलाइन आवेदन करने के बाद साइकिल नहीं मिलने से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने डीसी ऑफिस में किया हंगामा

Edited By:  |
Reported By:
chhatron mai naraajgi chhatron mai naraajgi

बोकारो:दो साल से ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी साइकिल नहीं मिलने से नाराज छात्र-छात्राओं ने डीसी ऑफिस पहुंचकर हंगामा किया. छात्रों ने साइकिल देने की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे.

नाराज छात्र-छात्राओं ने बताया कि दो साल से ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी अभी तक ना तो खाते में साइकिल की राशि आई है और ना ही साइकिल ही मिली है. इस कारण स्कूल आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मौके पर पहुंची जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रबला खेस ने बताया कि दो वर्षों से राज्य सरकार साइकिल की राशि नहीं दे रही है. जिस कारण छात्र-छात्राओं को राशि नहीं मिल रही है. छात्रों को इस वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इनके आवेदन को लेकर कल्याण विभाग से बात की जाएगी.

छात्र-छात्राओं ने बताया कि सभी उत्क्रमित मध्य विद्यालय भांगा बाजार का छात्र है. दो वर्ष पहले यह लोग स्कूल में आठवीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद अन्य विद्यालयों में पढ़ने का काम कर रहे हैं. लेकिन उत्क्रमित मध्य विद्यालय भांगा बाजार के प्रधानाध्यापक से जब इस विषय पर बात की जाती है तो वे वहां से भगा देते हैं और कल्याण विभाग से जाकर बात करने की बात कह रहे हैं. जिस कारण हमलोग आज कल्याण विभाग से जवाब तलब करने आए हैं.


Copy