बम बम भोले : महाशिवरात्रि को लेकर विभिन्न मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़ , लोगों ने पूरे विधि विधान से किया बाबा भोलेनाथ की पूजा

Edited By:  |
Reported By:
bum bum  bhole bum bum  bhole

गिरिडीह : महाशिवरात्रि को लेकर शनिवार को जिले भर के विभिन्न शिवालयों में भक्तों की काफी भीड़ रही. लोग सुबह से ही शिवा मंदिर पहुंचकर भगवान भोलेनाथ की पूजा आराधना की है. महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिरों में बूढ़े, बच्चे, नौजवान एवं महिलाएं सभी भोलेनाथ की जयकारा लगाते हुए पूजा अर्चना की.


जिले के प्रसिद्ध शिवालय उदनाबाद स्थित दुखहरण नाथ मंदिर में हर साल की तरह इस साल भी आस्था का जनसैलाब देखने को मिला. सुबह से ही यहां लोग पूजा के लिए पहुंचने लगे थे. श्रद्धालु कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए नज़र आए. ऐसी मान्यता है कि उत्तरवाहिनी नदी के तट पर स्थित होने के कारण इस मंदिर की ख्याति काफी दूर दूर तक फैली हुई है. वहीं शहर के बरगंडा स्थित विश्वनाथ मंदिर, सिहोडीह स्थित बिजुल मंदिर, शिव पार्वती मंदिर, बरमसिया, बरवाडीह, मकतपुर, कोलडीहा, मोहलीचुआ, मोहनपुर, पचंबा,अलकापुरी, बड़ा चौक स्थित पुरातन शिवालय समेत विभिन्न शिवालयों में भक्तों की भीड़ देखने को मिली. दिनभर पूजा आराधना के बाद विभिन्न शिवालयों से रात में पारंपरिक तरीके से भगवान भोलेनाथ की बारात निकाली जाएगी. जिसके बाद देर रात्रि भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह संपन्न होगा. इधर पूजा को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. ज्यादातर भीड़ वाले मंदिरों में महिला एवं पुरुष जवानों की तैनाती भी की गई है.