'मंत्रिमंडल में ओबीसी को उचित भागीदारी नहीं' : ब्रह्मदेव प्रसाद ने की हेमंत सोरेन से मांग, जल्द से जल्द हो जाति आधारित जनगणना

Edited By:  |
Reported By:
Brahmadev Prasad demanded from Hemant Soren Brahmadev Prasad demanded from Hemant Soren

रांची:ओबीसी एकता अधिकार मंच के अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद ने हेमंत सोरेन को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है. साथ ही मंत्रिमंडल में ओबीसी को उचित भागीदारी नहीं देने का आरोप लगाया. ब्रह्मदेव प्रसाद ने हेमंत सोरेन सरकार और पूरे मंत्रिमंडल को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी. साथ ही उनके उज्जवल भविष्य का कामना की. साथ ही कहा कि यह उम्मीद है कि राज्य के विकास में ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे. हम सभी लोग यह उम्मीद करते हैं कि उनके नेतृत्व में राज्य का सर्वांगीण विकास हो. ब्रह्मदेव प्रसाद ने राज्य में जाति आधारित जनगणना जल्द से जल्द कराने की मांग की और कहा कि जनसंख्या के अनुपात में ओबीसी को सभी क्षेत्रमों में हिस्सेदारी और भागीदारी सुनिश्चित करें. साथ ही कहा कि मंच की 11 सूत्री मांग में जो राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाला क्षेत्राधिकार में है, उसे अविलम्ब लागू करें और जो केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाली मांग है, उसे राज्य सरकार पारित कराकर केंद्र को प्रस्ताव भेजने का कार्य करें. ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा कि मंत्रिमंडल के गठन में ओबीसी समाज का उचित भागीदारी नहीं मिल पाया है जो की चिंताजनक है।

ओबीसी एकता अधिकार मंच के केन्द्रीय महासचिव श्रवण कुमार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने राज्य में जातीय जनगणना कराने का ऐलान किया था. साथ ही विधानसभा और मंत्रिमंडल से प्रस्ताव पारित कराया गया था. लेकिन अभी तक राज्य में जातीय जनगणना नहीं हुआ है. श्रवण कुमार ने कहा कि मैं हेमंत सोरेन को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनना का शुभकामना देता हूं. साथ ही उनसे अनुरोध किया कि जल्द से जल्द जातीय जनगणना प्रारंभ कराया जाय और ओबीसी को जनसंख्या के अनुपात में हिस्सेदारी दी जाये.

इस अवसर पर ललित चौधरी (प्रदेश स्तरीय समाजसेवी ) , केंद्रीय कमेटी सदस्य - पंकज साहू,अरविंद कुमार, बालमुकुंद शर्मा, धीरज यादव, अनुज कुमार,जितेन्द्र शर्मा व अन्य लोग उपस्थित थे।