बोकारो जिलेवासी को बड़ी सौगात : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने किया करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

Edited By:  |
Reported By:
bokaro jilewasi ko badi saugaat bokaro jilewasi ko badi saugaat

बोकारो : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज बोकारो जिले वासियों को करोड़ों की योजनाओं की सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने चंद्रपुरा प्रखंड के तारानारी में आयोजित विकास मेले में 292 करोड़ 54 लाख के 25 योजनाओं का शिलान्यास एवं 37 योजनाओं का उद्घाटन किया. उन्होंने 11, 186 लाभुकों के बीच 116 करोड़ 90 लाख 66 हजार राशि की परिसंपत्ति भी वितरित की है.


कार्यक्रम में सभा स्थल पर मुख्यमंत्री के पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री के साथ मंत्री मिथिलेश ठाकुर,मंत्री बेबी देवी, कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह,योगेन्द्र महतो मौजूद रहे. मुख्यमंत्री बारिश होने की वजह से हवाई मार्ग की बजाय सड़क मार्ग से बोकारो पहुंचे. इसी कारण मुख्यमंत्री को सभा स्थल आने में थोड़ी देर हुई. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन कार्यक्रम में स्व. जगरनाथ महतो के चित्र पर पुष्प चढ़ा कर उन्हें नमन किया. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम का दीप जलाकर उद्घाटन किया.


इस अवसर परमंत्री बेबी देवी ने कहा किजो अधूरा काम है वो पूरा करूंगी,जो योजना सरकार की है आप तक पहुँचाऊँगी.

वहीं मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने अपने संबोधन मेंकहा कि जगरनाथ जी ने अपने क्षेत्र की जनता के लिए अंतिम सांस तक कार्य करते हुए अपनी आहुति दे दी.उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थितलोगों को संबोधित करते हुए कहा किबारिश के कारण थोड़ी लेट हुई है.आपके प्रति जो स्नेह है, हेलिकॉप्टर नहीं उड़ पाया. इसी कारण मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से यहां आकरआपके सामने हैं. ये आपका प्यार है.


इस मौके पर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सभी का स्वागत किया. सभा में देर से आने के लिए क्षमा मांगते हुए सबको जोहार किया. उन्होंने कहा कि राज्य की सड़कें काफी अच्छी है. पहले जहाँ 4 घंटे लगते थे अब वहीं 2 घंटे लग रहे हैं. सीएम ने कहा कि हमलोग सुखाड़ पर चर्चा कर रहे थे. लोग काफी चिंतित थे. पिछले बार भी सुखाड़ की स्थिति थी. अभी भी स्थिति बहुत स्पष्ट नहीं है. बारिश पर हमारी नजर बनी हुई है. परिस्थिति के अनुसार निर्णय लिया जायगा. सीएम ने कहा कि सरकार की योजना के आकलन के लिए हम भी लगातार बाहर निकलता रहता हूं.

मुख्यमंत्री ने चंद्रपुरा प्रखंड के तारानारी में आयोजित विकास मेले में 292 करोड़ 54 लाख के 25 योजनाओं का शिलान्यास एवं 37 योजनाओं का उद्घाटन किया. उन्होंने 11, 186 लाभुकों के बीच 116 करोड़ 90 लाख 66 हजार राशि की परिसंपत्ति भी वितरित किया है. मुख्यमंत्री ने चंद्रपुरा में घोषणा करते हुए कहा कि बोकारो में मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल बनेगा.


Copy