Bihar News : बीजेपी नेता मनीष पंकज ने स्वदेशी क्राफ्ट मेले का किया उद्घाटन, विभिन्न राज्यों के प्रसिद्ध प्रोडक्ट्स के लगाए गए स्टॉल

Edited By:  |
Reported By:
 BJP leader Manish Pankaj inaugurated the Swadeshi Craft Fair  BJP leader Manish Pankaj inaugurated the Swadeshi Craft Fair

GAYA :शहर के ऐतिहासिक गांधी मैदान में स्वदेशी क्राफ्ट मेला का उद्घाटन भाजपा नेता डॉ. मनीष पंकज मिश्रा और भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष आकाश गिरी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. यह मेला 25 फरवरी से 10 मार्च तक चलेगा.

इस मौके पर भाजपा नेता डॉ. मनीष पंकज मिश्रा ने कहा कि आज से स्वदेशी क्राफ्ट मेले का विधिवत शुभारंभ किया गया है. इस मेले की सबसे खास बात यह है कि इसमें स्वदेशी वस्तुएं की बिक्री हो रही है. हम देश के लोगों से भी कहना चाहेंगे कि भारत में बनी वस्तुओं का ही उपयोग करें क्योंकि यह शुद्ध रूप से स्वदेशी है. शहर वासियों से भी कहना चाहेंगे कि अपने परिवार के साथ यहां आए और विभिन्न जिलों एवं राज्यों के प्रसिद्ध प्रोडक्ट्स को एक बार जरूर देखें. यहां विभिन्न प्रोडक्ट्स के साथ खाने-पीने एवं मनोरंजन की भी व्यवस्था की गई है.

वहीं, स्वदेशी क्राफ्ट मेला के प्रबंधक मुकेश गिरी ने बताया कि बदलते मौसम एवं आने वाले होली एवं रमजान को ध्यान में रखते हुए विशेष छूट के साथ एक से एक महिलाओं एवं पुरुषों के जरूरत के कपड़े, चप्पल एवं सौंदर्य के स्वदेशी सामान उपलब्ध हैं. मेले में खान-पान का भी विशेष ध्यान रखा गया है. साथ ही मेला प्रांगण में बच्चों के लिए विशेष प्रकार के झूलों की भी व्यवस्था की गई.

विभिन्न राज्यों के प्रसिद्ध वस्तुओं को स्टॉल के माध्यम से बिक्री के लिए रखा गया है. हमारा प्रयास रहता है कि यहां आने वाले शहरवासी अपनी मनपसंद प्रोडक्ट्स की खरीदारी करें. वहीं, आयोजन समिति के सचिव सलाउद्दीन कमर ने बताया कि मेले में प्रत्येक दिन संध्या 6 बजे से 8 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्य रूप से सिंगिंग एवं डांसिंग का कार्यक्रम होगा.

इस मौके पर महेश यादव, संजय यादव, मंटू कुमार, अभिषेक कुमार, सुनील बंबइया, राणा रंजीत सिंह, संतोष ठाकुर, दीपक पाण्डेय, अशोक भारती, आकाश गिरी सहित कई लोग उपस्थित हुए.


Copy