BIT मेसरा में पेयजलापूर्ति सुविधा पर चर्चा : राज्यपाल आज राजभवन में बी.आई.टी. मेसरा के विभिन्न समस्याओं के निदान हेतु की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक

Edited By:  |
Reported By:
bit meshra mai  paijalapurti suvidha per charcha bit meshra mai  paijalapurti suvidha per charcha

रांची: राज्यपाल-सह-झारखण्ड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति रमेश बैस ने कहा कि बी.आई.टी. मेसरा राज्य का एक प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान है.इसकी विभिन्न समस्याओं के निदान लिए संबंधित विभागों को सचेष्ट व सजग रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि छात्रहित में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग बी.आई.टी. मेसरा,राँची में पर्याप्त पेयजलापूर्ति की सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. उन्होंने सचिव,पेयजल एवं स्वच्छ्ता विभाग से प्रस्तावित योजना की जानकारी लेते हुए कहा कि योजना के लागू होने तक वैकल्पिक व्यवस्था करें.

राज्यपाल आज राजभवन में बी.आई.टी. मेसरा के विभिन्न समस्याओं के निदान हेतु उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर रहे थे.

बैठक में बी.आई.टी. मेसरा के विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा के क्रम में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग को बी.आई.टी. मेसरा के साथ एमओयू के शीघ्र नवीनीकरण लिए कहा गया. साथ ही यूनिवर्सिटी पालिटेक्निक बी.आई.टी. मेसरा की समस्याओं के संदर्भ में चर्चा की गई. उक्त अवसर पर बीआईटी के पटना एवं देवघर कैम्पस की समस्याओं पर भी चर्चा की गई.

उक्त अवसर पर बी.आई.टी. मेसरा के कुलपति द्वारा निर्माण संबंधी समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया. उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में बीआईटी मेसरा में जुमार नदी से पानी की आपूर्ति होती है,जो कि गुणात्मक एवं पर्याप्त नहीं है. साथ ही फरवरी से मई तक पानी की असुविधा होती है.

बैठक में एल. खियांग्ते, अपर मुख्य सचिव, वन एवं पर्यावरण विभाग, राज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ. नितिन कुलकर्णी, राहुल कुमार पुरवार, सचिव, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा, मनीष रंजन, सचिव, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, राँची, संजय श्रीवास्तव, पीसीसीएफ, डॉ. इंद्रनील मन्ना, कुलपति, बी.आई.टी. मेसरा, अभियंता प्रमुख, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग समेत विभिन्न विभागों एवं बी.आई.टी. मेसरा प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित थे.


Copy