रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भगवामय हुआ गया : जय श्रीराम का हुआ जयघोष, भक्तों में दिखा गजब का उत्साह

Edited By:  |
Reported By:
 Bihar's Gaya district turns saffron for Ram Lalla's life consecration  Bihar's Gaya district turns saffron for Ram Lalla's life consecration

GAYA :उत्तरप्रदेश के अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहर के विभिन्न जगहों पर पूजा-पाठ का आयोजन किया गया. इस दौरान भगवान श्रीराम एवं हनुमान के झंडे से पूरा शहर भगवामय में हो उठा. वहीं, जय श्रीराम के जयघोष से शहर की सड़कें गुंजायमान हो उठी. पूरे शहर में उत्सव का माहौल देखने को मिल रहा है.

प्रभु श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भगवामय हुआ गया

इसी क्रम में शहर के चांदचौरा अखाड़ा स्थित मां दुर्गा मंदिर के प्रांगण में भाजपा नेता डॉ. मनीष पंकज मिश्र द्वारा पूजा-पाठ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां स्थानीय पंडित नारायण शास्त्री द्वारा विधिवत पूजा की गई.

इस दौरान पूरा मंदिर भगवा झंडे से सजाया गया. वहीं, टीवी पर अयोध्या में चल रहे श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखा गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी लोगों ने सुना. वहीं, शहर के बारी रोड मोहल्ला स्थित हनुमान मंदिर के प्रांगण में पूर्व वार्ड परिषद मनोज कुमार द्वारा व्यापक रूप से पूजा-पाठ का आयोजन किया गया. स्थानीय पंडित के धार्मिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-पाठ का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर सुंदरकांड और भंडारे का भी आयोजन किया गया.

विशेष पूजा-पाठ का हुआ आयोजन

इस मौके पर भाजपा नेता डॉ. मनीष पंकज मिश्रा ने कहा कि आज अयोध्या में जो श्रीराम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा हो रहा है, उसी को लेकर विशेष पूजापाठ का आयोजन किया गया है. इस स्थल को चांदचौरा अखाड़ा के रूप में जाना जाता हैं, जहां मां देवी का मंदिर भी है. इसी के प्रांगण में हमलोगों ने पूजा-पाठ का आयोजन किया है. यहां हर्षोल्लास के साथ लोग शामिल हो रहे हैं.

जय श्रीराम के जयघोष से गुंजायमान हुआ शहर

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए टीवी की भी व्यवस्था की गई. यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भंडारा का आयोजन किया गया. वहीं, वार्ड संख्या 19 के पार्षद मुन्नी देवी ने कहा की बारी रोड स्थित हनुमान मंदिर के प्रांगण में विशेष पूजा-पाठ की गई. अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूजा-पाठ का आयोजन किया गया. यहां सुंदरकांड का भी पाठ करवाया गया. साथ ही हनुमान चालीसा के पाठ के लिए कीर्तन मंडली को बुलाया गया है.

श्रद्धालुओं के लिए अखंड भंडारा का आयोजन

इसके अलावा श्रद्धालुओं के लिए अखंड भंडारा का आयोजन किया गया है. पूजा-पाठ में दूर-दूर से महिला व पुरुष शामिल होने के लिए आए. इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अधिवक्ता, मीडिया प्रभारी संतोष ठाकुर, राजेश चौधरी, रौशन पटेल, दीपक पाण्डेय, अशोक सहनी, कालो देवी मिश्रा, मीना मिश्रा, स्वाति मिश्रा, महेश यादव, बबलू गुप्ता, मंटू कुमार सहित कई लोग उपस्थित हुए.


Copy