बिहार की रग्बी प्लेयर डोपिंग की 'दोषी' : यूरिन में पाई गई प्रतिबंधित मेडिसीन, लगा 2 साल का बैन !

Edited By:  |
bihar ki rugby  player doping ki doshi bihar ki rugby  player doping ki doshi

पटना : बड़ी खबर है पटना से जहां बिहार की इंटरनेशनल रग्बी प्लेयर अंतिमा कुमारी को डोपिंग मामले में दोषी पाए जाने पर नेशनल डोपिंग एजेंसी ने 2 साल का बैन लगा दिया है। देश में रग्बी इतिहास में पहली बार किसी प्लेयर पर इतनी कठोर कार्रवाई की गई है।

जानकारी मिल रही है कि नेशनल डोपिंग एजेंसी ने भुवनेश्वर में चल रहे नेशनल कैंप के दौरान ही एक आउट ऑफ कंपटीशन परीक्षण के दौरान ही बिहार के एक प्लेयर के यूरिन के सैंपल में प्रतिबंधित ‘टैमोक्सीफेन’ की मात्रा पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया है। अंतिमा को राष्ट्रीय डोपिंग एजेंसी के ‘अनुच्छेद 2.1’ का उल्लंघन करने दोषी पाया गया।

वहीं बैन की खबर मिलते ही अंतिमा ने अपने बचाव में कहा है कि मैं सभी पैनल से माफी मांगना चाहती हूं। अनजाने में हुई गलती के आधार पर मैं एक बार फिर पैनल से विचार करने का अनुरोध करूंगी। मैं ऑलरेडी दिसंबर और इस महीने की शुरुआत में पटना में आयोजित हुए सीरियन नेशनल रग्बी चैंपियनशिप में नहीं खेल पाई हूं।

उन्होंने कहा कि मैं दिसंबर से राष्ट्रीय शिविर से बाहर हूं। इंडोनेशिया में अगस्त महीने में होने वाले एशियाई 7-ए-साइड चैंपियनशिप के लिए रग्बी इंडिया ने 21 जून से तैयारी शिविर का आयोजन शुरू कर दिया गया है। मैं फ़िलहाल इस नेशनल शिविर का भी हिस्सा नहीं हूँ। मैं कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से चूक गई हूं। इसीलिए मैं विनती करुँगी कि पैनल इस फैसले पर एक बार और विचार करे और मुझे एक मौका दें।


Copy