BIG BREAKING : हेमंत सोरेन तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री, राज्यपाल ने उन्हें दिलाई शपथ

Edited By:  |
Reported By:
big breaking big breaking

रांची : इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड से है जहां हेमंत सोरेन तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है. राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है.

आपको बता दें कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के बुलावे पर हेमंत सोरेन के नेतृत्व में इंडिया गठबंधन के सभी विधायक व नेता राजभवन पहुंचे थे. इसके बाद राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को सरकार बनाने के दावे को स्वीकार कर उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. इससे पहले 7 जुलाई को शपथ ग्रहण कार्यक्रम निश्चित हुआ था. लेकिन इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद आज ये फैसला लिया गया. शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री सत्यानंद भोक्ता विधायक कल्पना सोरेन, राजेश ठाकुर समेत कई गणमान्य लोग मौजूद.

हेमंत सोरेन ने सीएम पद की शपथ लेने से पूर्व आदरणीय गुरुजी शिबू सोरेन से मुलाकात कर आगामी चुनौतियों से निपटने के लिए उनका आशीर्वाद लिया.

बता दें कि हेमंत सोरेन करीब 5 माह के बाद 28 जून को जेल से रिहा हुए थे. झारखंड हाईकोर्ट ने उन्हें जमीन घोटाला से जुड़े मामले में जमानत दी थी. उन्होंने 31 जनवरी को गिरफ्तारी से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.