भूमाफिया की दबंगई : सरकार से परवाना में मिली जमीन पर बसे दलितों को जमीन खाली करने की दी धमकी

Edited By:  |
Reported By:
BHU MAFIYA NE MAHADALIT KO JAMIN KHALI KARNE KI DI DHMAKI BHU MAFIYA NE MAHADALIT KO JAMIN KHALI KARNE KI DI DHMAKI

परेशान महादलितों ने प्रशासन से लगाई सुरक्षा की गुहार

गया: जिले के चंदौती थाना अंतर्गत कटारी हिल के समीप रहने वाले दलित समाज के लोगों ने भू माफियाओं द्वारा जबरन जमीन खाली कराने को लेकर प्रशासन से गुहार लगाई है इस संबंध में सैकड़ों ग्रामीणों ने चंदौती थाना को आवेदन देकर मदद की गुहार लगाई है।साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों से भी सुरक्षा की मांग की है।

इस संबंध में कटारी हिल निवासी रॉबिन कुमार ने बताया की यह जमीन हमारी है। हम लोग बाप-दादा के जमाने से यहां रहते आये हैं। गरीब लोगों के बसने के लिये सरकार ने सभी परिवारों को3-3डिसमिल जमीन का परवाना दिया है। यह जमीन मौजा कटारी चंदौती थाना नंबर182,खाता नंबर297प्लॉट449रकबा50डिसमिल अनवाद बिहार सरकार है। लेकिन कुछ लोग हमें धमकी देकर हमारी जमीन पर कब्जा करना चाह रहे हैं।

यहां पर आए लोगो का कहना है कि कटारी पहाड़ के आस पास जितना भी जमीन है,वह श्रम संसाधन विभाग के इएसआईसी के द्वारा ले लिया गया है। यह कहकर हमे रोज डराया धमकाया जाता है। पूर्व में भी इस नाम पर भ्रमित जमीन पर कब्जा किया गया है और अन्य लोगों से बेच दिया गया है।

हम सरकार से मांग करते है कि हमे न्याय दिलाएं। कुछ लोगों ने आकर हमें कहा कि यहां पर श्रम संसाधन इएसआईसी डिस्पेंसरी के लिए10बेड का अस्पताल बनेगा। वह हम सब के लिए अच्छा होगा। लेकिन पता करने से यह जानकारी मिली कि50डिसमिल जमीन चिन्हित कर भेजा गया है। जिस जमीन को चिन्हित कर भेजा गया है,वह50डिसमिल से और अधिक है,जो अभी खाली पड़ा हुआ है। हॉस्पिटल के नाम पर आस-पास की बची हुई जमीन को कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। हमलोगो को धमकी दिया जाता है कि यह जगह खाली कर दें नहीं तो जेसीबी के द्वारा बाउंड्री को नष्ट कर दिया जाएगा। पूछे जाने पर यह कहते हैं कि बची हुई जमीन पर ट्रैक्टर का शोरूम खोलना है। इस संबंध में हम लोगों ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

वहीं स्थानीय दलित महिला उमा देवी ने बताया कि सरकार ने हमें परवाना देकर जमीन दिया। अब जब घर बनाने के लिए निर्माण कार्य शुरू करते हैं, तो कुछ लोग आकर हमारे बाउंड्री को ढाह देते हैं। घर खाली कर दूसरी जगह जाने की धमकी देते हैं। अब ऐसे में हम गरीब लोग जाएं भी तो कहां जाएं।


Copy