बेटे ने खुद का कराया किडनेपिंग : बाप से पैसे ऐंठने के लिए रची साजिश, जानिए पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
bete ne khud ka karaya kidnaping bete ne khud ka karaya kidnaping

साहेबगंज : हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है साहेबगंज से जहां अपने पिता से अपहरण के नाम पर फिरौती की रकम वसूलने के लिए बेटे ने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच डाली। घटना जिले के राजमहल क्षेत्र के कसवा गांव की है। पुलिस जांच में पता चला है कि बेटा सेठु महलदार को रुपयों की सख्त जरूरत थी। लेकिन पिता गणेश महलदार रुपया देना नहीं चाहता था। लिहाजा बेटे ने पिता से पैसे निकलवाने के लिए अपने अपहरण होने का नाटक किया। परिजनों ने इस मामले को लेकर 25जनवरी को राजमहल थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करा दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। इसमें पूरी कहानी खुलकर सामने आ गई। पुलिस ने बेटे को बरामद कर परिवार को सौंप दिया है।

गणेश महलदार दाल का कारोबार करते हैं। उसके दोनों बेटे भी कारोबार में उनका सहयोग करते हैं। करीब 9 माह पूर्व बड़े बेटे सेठु महलदार की शादी हुई। पत्नी को हृदय से संबंधित बीमारी थी। इस वजह से कारोबार के लिए मिले रुपये उसने पत्नी की दवा में खर्च कर दिया। पिता लगातार उससे हिसाब मांग रहे थे। वहीं बेटे को और पैसे की जरूरत थी। लिहाजा पिता से और रुपये लेने के लिए बेटे ने अपने अपहरण की साजिश रची। पिता को फोन कर बताया कि कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है। छोड़ने के लिए पांच लाख रुपये मांग रहे हैं।

इसके बाद पिता ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी। इसमें बताया कि उसका बेटा सेठू महलदार गत 24 जनवरी की सुबह नौ बजे अपने घर कसवा से राधानगर थाना के उधवा बाजार दाल बेचने गया था। शाम तक घर नहीं लौटने पर खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला। उसी दिन रात में बेटे ने फोन किया। बताया कि उधवा चौक के आगे मस्जिद के पास से बोलेरो से आए पांच-छह लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है।

फिरौती में पांच लाख रुपया मांग रहे हैं। नहीं देने पर जान मारने की धमकी दे रहे हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने एक टीम गठित कर छापेमारी शुरू की। छापेमारी के क्रम में उधवा मस्जिद के पास से सेठू महलदार की बाइक बरामद की।जबकि पास के गांव चौंकीढाब से उसे भी बरामद कर लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि वह बुरी तरह कर्ज में डूब गया था। इस कारण उसने अपने पिता को फोन कर अपहरण की झूठी कहानी बताई। जिससे कि पिताजी उसे रूपए दे दें । इसके बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया।


Copy