अवैध शराब कारोबारियों में मचा हड़कंप : देवघर में उत्पाद विभाग की छापेमारी में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद, 6 गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
awaidh sharav karobariyon mai macha harkampa awaidh sharav karobariyon mai macha harkampa

देवघर : उत्पाद विभाग ने देवघर के विभिन्न होटलों और ढाबों में छापेमारी कर बड़ी मात्रा में देसी और विदेशी शराब जब्त किया है. मामले में 6 लोगों को अरेस्ट कर लिया है.


नव वर्ष के जश्न किसी परिवार में अवैध शराब के कारण मातम में ना बदले इसको लेकर उत्पाद विभाग द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध लगातार छापेमारी अभियान चलाई जा रही है. उत्पाद अधीक्षक संजय श्रीवास्तव के निर्देश पर उत्पाद निरीक्षक मनोज प्रसाद द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाई गई. अवैध शराब के खिलाफ यह छापेमारी एनएच और स्टेट हाईवे के किनारे अवस्थित होटल और ढाबों में ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाई गई. देवघर को बिहार के बांका झारखंड के दुमका और गोड्डा के संपर्क करने वाली एनएच और स्टेट हाईवे के संपर्क करने वाली मोहनपुर प्रखंड के सड़क किनारे ढाबों पर छापेमारी की गई. लगभग आधा दर्जन होटल और ढाबे में छापेमारी कर उत्पाद विभाग ने बड़े पैमाने पर देसी और विदेशी शराब को जब्त किया है. इस कार्यवाही में6की गिरफ्तारी की गई है.

भारी मात्रा में विदेशी और चुलाई शराब बरामद

नव वर्ष के उपलक्ष में बड़े पैमाने पर झारखंड के अलावा देश के कई राज्यों से बड़े पैमाने पर सैलानियों का आना-जाना रहता है. देवघर विश्व प्रसिद्ध एक तीर्थ नगरी है. यहां द्वादश ज्योतिर्लिंग के रूप में बाबा बैद्यनाथ विराजमान हैं. यही कारण है कि पूजा अर्चना करने और बाबा बैद्यनाथ से आशीर्वाद लेने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु नववर्ष के उपलक्ष पर देवघर पहुंचते हैं. इनके द्वारा पहले बाबा मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की जाती है फिर विभिन्न पर्यटक स्थलों एवं इत्यादि जगहों पर जाकर नव वर्ष सेलिब्रेट किया जाता है. इनमें से कुछ ऐसे भी होते हैं जो नशे के शौकीन होते हैं. लेकिन यही कारण है कि यह लोग जश्न मनाने के अलावा नशा भी किया करते हैं. इस नशे के दौरान अवैध शराब के कारण किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे इसके लिए उत्पाद विभाग कमर कस लिया है. इसी के मद्देनजर उत्पाद विभाग द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. मोहनपुर थाना क्षेत्र के एन एच और स्टेट हाईवे की छापेमारी में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनमें से ढाबा मैनेजर, होटल स्टाफ और शराबी है. छापेमारी के दौरान उत्पाद विभाग ने 40 लीटर अवैध चुलाई शराब बरामद किया है . इसके अलावा विदेशी शराब में इंपीरियल ब्लू रॉयल स्टैग बी7 ब्रांड के विभिन्न साइज के कितना तीन लीटर अवैध शराब बरामद किया है. गिरफ्तार से व्यक्ति के विरुद्ध विधि संवाद कार्यवाही की जा रही है. नव वर्ष के पहले उत्पाद विभाग की एक कार्रवाई अवैध शराब कारोबारी के बीच हड़कंप मच गया है.


Copy