ATM कार्ड फ्रॉड गैंग का पर्दाफाश : तीन शातिर चोरों को पुलिस ने दबोचा, आप भी हो जाएं सावधान, जानिए कैसे वारदात को देते थे अंजाम

Edited By:  |
Reported By:
 ATM card fraud gang busted in Nawada  ATM card fraud gang busted in Nawada

NAWADA : नवादा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जिला पुलिस ने ATM कार्ड से जालसाजी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इसके साथ ही पुलिस ने रंगेहाथ तीन जालसाजों को धर-दबोचा है। आरोपियों के पास से दो चाकू, फेवीक्विक, एक इंजेक्शन, एक पिलास, आईफोन समेत तीन ATM कार्ड भी बरामद हुए हैं।

ATM कार्ड फ्रॉड गैंग का पर्दाफाश

नगर थाना की पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई कर रही है। पकड़े गए आरोपी बहुत ही शातिराना अंदाज में लोगों को निशाना बनाते थे। शातिर ATM स्लॉट में फेवीक्विक लगाकर कस्टमर का ATM फंसा दिया करते थे और उपभोक्ताओं के ATM से रुपये की अवैध निकासी करते थे।

नगर थाना पुलिस ने शहर के व्यवहार न्यायालय के नजदीक लगे SBI ATM के पास से तीनों शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े सभी शातिर नालंदा के विक्की कुमार, जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के सिकंदरा गांव के निवासी अलखदेव प्रसाद का बेटा विशाल कुमार और रामरतन सिंह का पुत्र अमृत कुमार शामिल है।

ऐसे चिपक जाता है ATM कार्ड

नवादा नगर थाना के अपर थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया की शातिर युवकों द्वारा एटीएम मशीन में सिरिंज के जरिए ATM कार्ड लगाने वाले सॉकेट में फेवीक्विक इंजेक्ट कर दिया जाता था। जैसे ही कोई व्यक्ति रुपये निकालने ATM में दाखिल होता तो ये लोग अलर्ट हो जाते थे। इसके बाद पैसा निकालने वाला व्यक्ति अपना ATM कार्ड जैसे ही डालते थे, वैसे ही थोड़ी देर बाद उसका कार्ड उसमें चिपकने की वजह से नहीं निकल पाता था।

इसी दौरान फ्रॉड करने वाला युवक अंदर दाखिल होकर परेशानी पूछता था। पीड़ित जब बताता कि उसका कार्ड नहीं निकल रहा है तो ये उसकी मदद में लग जाते थे। ये तीनों शातिर चोर ATM फ्रॉड की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। फिलहाल पुलिस सभी चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


Copy