अतिक्रमण पर चला रेलवे प्रशासन का बुलडोजर : बिरसा चौक स्थित हटिया-रांची रेलखंड में अवैध कब्जे हटाने को लेकर RPF की टीम ने चलाया अतिक्रमण मुक्त अभियान

Edited By:  |
Reported By:
atikraman  per chala  railway prashasan ka buldojar atikraman  per chala  railway prashasan ka buldojar

रांची : राजधानी रांची के बिरसा चौक स्थित हटिया-रांची रेलखंड में अवैध कब्जे को हटाने को लेकर आज आरपीएफ की टीम दल बल के साथ पहुंच कर अतिक्रमण मुक्त अभियान चला रही है.

बिरसा चौक स्थित हटिया रांची रेलखंड के आसपास बसे लोगों के मकान को आज बुलडोजर से तोड़ा गया.मौके पर 2 बुलडोजर और दल बल के साथ रेलवे प्रशासन की टीम ने रेलवे लाइन के इर्द-गिर्द बने अवैध आवास और व्यवसायिक को जमींदोज कर दिया.रेलवे ने बताया कि14नवंबर को24लोगों को नोटिस दिया गया था. अब कार्रवाई की जा रही है.

यहां गौर करने वाली बात है कि रांची एवं हटिया रेलवे स्टेशन के जीर्णोद्वार का फेज-2 के तहत इसके पूर्व भी मेकॉन गेट एवं भोक्खड़ पुल के पास अतिक्रमण को मुक्त कर लिया गया है. अब रांची हटिया के बीच एक नई अप एवं डाउन लाइन का निर्माण शुरू हो सकेगा.

इधर लोगों का कहना है कि वह लंबे अरसे से यहां रह रहे थे. हटने के लिए तैयार भी थे लेकिन थोड़ी मोहलत मिलती तो बेहतर होता. रेलवे जल्दबाजी में कार्रवाई कर रही है. यहां यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि विकास की रफ्तार में अतिक्रमण बाधक बनता है. लेकिन लंबे अरसे से रह रहे लोगों को पुनर्वास का भी अधिकार प्राप्त है जो यहां नजर नहीं आता है.


Copy