आपकी योजना आपकी सरकार कार्यक्रम आज से शुरु : देवघर में आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने दिया अपना आवेदन

Edited By:  |
Reported By:
aapki yojna aapki sarkar karyakram aaj se shuru aapki yojna aapki sarkar karyakram aaj se shuru

देवघर : झारखंड में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित लोगों के लिए आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चल रही है. इसी क्रम में आज देवघर जिला भर में इसकी शुरुआत की गई. 26 दिसंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में प्रत्येक दिन प्रत्येक प्रखंड के एक-एक पंचायत में शिविर लगाकर लोगों से आवेदन प्राप्त किया जाएगा. आज से शुरू हुए इस कार्यक्रम में जिले भर में आयोजित शिविर में काफी संख्या में लोग भाग लेकर अपना आवेदन दे रहे हैं.


पहला दिन ही अबुआ आवास योजना का सर्वाधिक आवेदन प्राप्त हो रहा है

ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले वैसे लोग जो पीएम आवास,अंबेडकर आवास इत्यादि योजनाओं का लाभ से वंचित हैं उनके लिए झारखंड सरकार ने हाल ही महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है. अबुआ आवास नामक इस योजना का लाभ लेने के लिए अर्हता रखने वाले परिवार अपना आवेदन जमा कर रहे हैं. अबुआ आवास योजना ऐसे परिवार के लिए है जिसका कच्चा मकान है या आवास विहीन है. वैसे लोगों का संबंधित कागजात के साथ आवेदन लिया जा रहा है. आज से शुरू हुई इस कार्यक्रम में सबसे ज्यादा अबुआ आवास योजना का आवेदन जिले में प्राप्त हो रहा है.

कार्यक्रम में कई जरूरतमंद लाभुकों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार में खासकर साइकिल योजना से वंचित छात्रों को कार्यक्रम के माध्यम से साइकिल का वितरण किया जा रहा है. अबुआ आवास योजना के अलावा प्रशासन वन अधिकार पट्टा, गुरुजी क्रेडिट कार्ड फॉर स्टूडेंट योजना को भी प्राथमिकता के तौर पर ले रही है. शिविर के माध्यम से आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड को बनाया जा रहा है. जिसका बैंक अकाउंट नहीं है उनका खाता खोला जा रहा है. विभिन्न प्रमाण पत्र बनाया जा रहा है. शिविर में उमड़ी भीड़ से उम्मीद की जा रही है कि आज से शुरू हुई इस कार्यक्रम में 26 दिसंबर तक एक ही छत के नीचे विभिन्न योजनाओं का लाभ लाखों लोग लेंगे. आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वारा शिविर के सफल संचालन को लेकर जिले भर के दसों प्रखंड में एसडीओ सहित जिले के पदाधिकारी को प्रतिनियुक्ति किया गया है जिसकी देखरेख में कार्यक्रम चल रहा है.


Copy