फ्रॉड निकला दंपत्ति : 70 महिलाओं से की लाखों की ठगी, ग्रुप लोन दिलाने के नाम पर उड़ा ले गये दस्तावेज

Edited By:  |
Reported By:
 70 women cheated of lakhs in Purnia  70 women cheated of lakhs in Purnia

PURNIA :पूर्णिया में 70 महिलाओं से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। ग्रुप लोन दिलाने के नाम पर शातिर दंपत्ति ने सारे दस्तावेज अपने पास रख लिए। उनके नाम पर लाखों रुपये उठाकर शातिर पति -पत्नी रातोंरात गांव से भाग निकले।

स्वंय सहायता समूह का सेंटर लीडर बनकर ठगी की इस वारदात को अंजाम दिया। अब बैंक महिलाओं पर किस्त भरने का दबाव बना रहा है, जिससे परेशान महिलाओं ने ठग दंपत्ति के खिलाफ एसपी को आवदेन दिया है। मामला के नगर थाना क्षेत्र के अमरपुर बलुआ का है।

शातिर ठग की पहचान आकांक्षा प्रिया और अरुण मेहता के रूप में हुई है। महिलाओं का कहना है कि उन्होंने बेटी की शादी और दुकान चलाकर लोन की किस्त भरने के नाम पर पैसे लिए थे। अब लोन की किस्त की राशि जमा करने के लिए उन्हें गाय और बकरी तक बेचनी पड़ रही है। कई घरों में चूल्हा तक नहीं जल रहा।

सेंटर लीडर आकांक्षा प्रिया और अरुण मेहता ने किसी के खाते पर 40 हजार, किसी पर 2 लाख तो किसी पर 4 लाख का लोन उठा लिया है। महिलाओं को लोन के पैसे तो नहीं मिले लेकिन जब फाइनेंस कंपनी के लोग लोन की किस्त वसूली के लिए उनके घर पहुंचे तो महिलाओं के होश उड़ गए।

अगली सुबह जैसे ही वे सेंटर लीडर के घर पहुंचे। दरवाजे पर ताला लटका था। पूछने पर मालूम हुआ शातिर पति -पत्नी रातोंरात निकल गए। शातिर पति -पत्नी पिछले एक महीने से ही फरार हैं। ग्रामीणों ने अपने साथ हुए फ्रॉड को लेकर एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा और साइबर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।


Copy