2024 की चुनाव की तैयारी की जिम्मेदारी : केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह सिंहभूम लोकसभा प्रभारी बनाये जाने पर पहली बार पहुंची चाईबासा

Edited By:  |
Reported By:
2024 ki chunav  ki taiyaari ki jimmedaari 2024 ki chunav  ki taiyaari ki jimmedaari

चाईबासा : केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह आज 3 दिवसीय दौरे के क्रम में चाईबासा पहुंची. वे सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं. 2024 में लोकसभा और विधानसभा का चुनाव में पार्टी कैसे जीतेगी इसके लिए उन्हें प्रभारी मंत्री के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है. प्रभारी बनाए जाने के बाद आज वे पहली बार यहां पहुंची हैं.

जिन लोकसभा सीटों पर भाजपा कभी जीतती रही है और अब वह उसके हाथ से बाहर है,वैसी सीटों पर एक बार फिर से जीत दर्ज करने के लिए अभी से कोशिश शुरू कर दी गई है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने 144 सीटों के लिए 58 मंत्रियों को प्रभारी बनाया गया है.

मंत्रियों की जिम्मेदारी है कि वह लगातार क्षेत्र का दौरा करके कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति बनाएं और 2024 में जीत सुनिश्चित करें. पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए रेणुका सिंह ने कहा कि सिंहभूम में लोकसभा और विधानसभा चुनाव हम कैसे मारे हैं इसकी समीक्षा कर रहे हैं और इसी के साथ जीतने की रणनीति भी बनाई जा रही है.

राज्य की हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का वादा करके जो लोग सत्ता में आए आज वह खुद भ्रष्टाचार के शिकार हो गए हैं. यहां के विधायकों को छत्तीसगढ़ में रखा जा रहा है, इसका मतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खुद के विधायकों पर भी भरोसा नहीं है. केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल के आरोप के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा बार-बार लगाया जा रहा यह आरोप पूरी तरह निराधार है. जो लोग भ्रष्टाचार करते हैं एजेंसियां उन्हीं के खिलाफ काम करती है.

दुमका में एक बालिका की पेट्रोल से जलाकर की गई हत्या और भाजपा से निलंबित नेत्री सीमा पात्रा द्वारा जनजातीय लड़की को यातना देने के मामले में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह दोनों ही घटनाएं बहुत दुखद है. दुमका में बालिका के साथ जो कुछ हुआ वह बहुत गलत हुआ है और भाजपा उस परिवार के साथ है. कानून अपना काम करें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाए.


Copy