Bihar Politics : CM नीतीश और राबड़ी देवी समेत 11 नये MLC ने ली शपथ, बिहार विधान परिषद के सभापति ने दिलाया ओथ

Edited By:  |
 11 new MLCs including CM Nitish and Rabri Devi took oath  11 new MLCs including CM Nitish and Rabri Devi took oath

PATNA :बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित 11 नवनिर्वाचित सदस्यों ने विधान परिषद सदस्य के रूप में शपथ ली है। विधान परिषद के सभागार में शपथग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने सभी को शपथ दिलायी। इस दौरान मौके पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नंद किशोर यादव और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी मौजूद रहे। वहीं, आरजेडी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव भी सभागार में मौजूद रहे।

आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित बीजेपी की अनामिका सिंह, मंगल पाण्डेय, लाल मोहन गुप्ता ने शपथ ली। वहीं, जेडीयू कोटे से खालिद अनवर और सैयद फैसल अली को शपथ दिलाई गई। निर्वाचित होने वाले MLC में बीजेपी से 3, जेडीयू के 2, RJD के 4, भाकपा (माले) से 1 और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से 1 सदस्य हैं।

आरजेडी की तरफ से अब्दुल बारी सिद्दीकी के साथ डॉ. उर्मिला ठाकुर और फैसल अली को शपथ दिलायी गयी। भाकपा (माले) से शशि यादव और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री संतोष सुमन ने भी शपथ ली। सभी सदस्यों को सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने शपथ दिलाई।


Copy