Bihar Weather Alert : बिहार के लिए येलो अलर्ट जारी, आज रात से बदलेगा मौसम, इन 26 जिलों में होगी बारिश

Edited By:  |
Yellow alert issued for Bihar Yellow alert issued for Bihar

Bihar Weather Alert :बिहार के लिए मौसम विभाग ने एकबार फिर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो बिहार में खुशनुमा मौसम के बाद मुश्किलें एकबार फिर बढ़ने जा रही है। रविवार की रात से बिहार के कई जिलों में मौसम में तब्दीली देखने को मिलेगी और कई जगहों पर वज्रपात के साथ-साथ बारिश होने की संभावना है।

26 जिलों के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार की राजधानी पटना समेत 26 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार रात से ही आसमान में बादल छाने लगेंगे। सोमवार को कई इलाकों में बूंदाबादी होगी। आपको बता दें कि शनिवार को इस मौसम का सबसे शक्तिशाली पश्चिमी विक्षोभ हिमालय में प्रवेश किया। इसके प्रभाव से ही वज्रपात और मेघ-गर्जन के साथ बारिश होने के आसार बन रहे हैं।

पश्चिमी विक्षोभ हिमालय से सोमवार को आगे बढ़ जाएगा। इस कारण मैदानी और पर्वतीय इलाकों में हो रही बारिश और बर्फबारी कमजोर पड़ जाएगी। इसके कमजोर पढ़ते ही 7 फरवरी तक सर्द हवा बिहार में प्रवेश करने का पुर्वानुमान है। इसके प्रभाव से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी लिहाजा लोगों को सुबह और शाम में एक बार फिर से कनकनी का एहसास होगा।

इन 26 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बिहार की राजधानी पटना के साथ-साथ पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, बक्सर, भोजपुर, बेगूसराय, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया और नवादा में वज्रपात और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।


Copy