ELECTION 2024 की जंग : बिहार की सत्ता गई तो लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसने में जुटी RJD ,हुई मैराथन बैठक..

Edited By:  |
When power in Bihar ended, RJD started gearing up for Lok Sabha elections 2024 When power in Bihar ended, RJD started gearing up for Lok Sabha elections 2024

PATNA:-बिहार की सत्ता से बेदखल हुई आरजेडी अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है.इस तैयारी को लेकर आज आरजेडी आलाकमान ने बड़ी बैठक की जिसमें पार्टी के तमाम विधायक,पूर्व विधायक,पूर्व सांसद,जिलाध्यक्ष समेत पार्टी के सभी बड़े पदाधिकारी शामिल हुए,जिसमें सहयोगी दलों के साथ तालमेल और विरोधियों के खिलाफ अपनायी जानेवाली रणनीति को लेकर निर्देश दिए हैं..


बैठक के बाद जानकारी देते हुए पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री आलोक मेहता ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक बुलाई गई थी.संगठन को मजबूत करने और सभी 40 सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवारों की जीत के लिए चर्चा की गई है.17 महीने में महागठबंधन सरकार ने जो काम किया,लोगों में नौकरियां बांटी,उन उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का टास्क दिया गया है.

वहीं इस संबंध में राष्ट्रीय महासचिव भोला प्रसाद यादव ने बताया कि बैठक को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता का मैं समान रूप से इज्जत करता हूं और जो बेहतर काम करते हैं उनके प्रति मेरा ध्यान रहता है। आप सभी जिला प्रभारी और जिला अध्यक्ष संगठन के माध्यम से आम लोगों के बीच जाएं और पार्टी के संगठन की मजबूती के लिए जनता और जनता के सवालों को उठाने का कार्य करें। साथ ही सभी को आमलोगों के बीच जाकर यह बताना है कि 17 महीने में महागठबंधन सरकार ने जो कार्य किए हैं वह 17 सालों में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यू ने नहीं किया ।

तेजस्वी ने आगे कहा की 2020 के चुनाव में जो हमने संकल्प लिया था और जनता से जो वादे किये थे कि महागठबंधन सरकार बनने पर 10 लाख युवाओं को नौकरी और रोजगार देंगे। उस दिशा में हमने उपमुख्यमंत्री बनने के बाद महागठबंधन सरकार के द्वारा पांच लोग लाख लोगों को नौकरी और रोजगार देकर यह साबित कर दिया की जो हम कहते हैं ,उसे पूरा करते हैं ,और यह हमारा संकल्प आगे भी जारी रहेगा । और जो महागठबंधन सरकार के द्वारा शिक्षकों की बहाली के साथ साथ शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने,स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों एक लाख 35 हजार को जल्द से जल्द करने सहित अन्य विभागों के रिक्त पदों को भरने का महागठबंधन सरकार का जो संकल्प लिया था, उसे पूरा किया जाए।

राष्ट्रीय जनता दल हमेशा जनता के हितों के लिए तत्पर रही है, और बिहार कैसे आगे बढ़े तरक्की करे, इसके लिए हम लगातार काम करते रहे। और जनता के बीच में हम सभी को जाकर यह बताना होगा की किस तरह से नौकरी और रोजगार देने वाली सरकार को साजिश का शिकार नफरत बढ़ाने वाली शक्तियों के माध्यम से बनाया गया है इसे हर घर तक पहुंचाने का काम करें।

इन्होंने ने आगे कहा कि बिहार में हमने जातीय गणना कराकर आरक्षण की व्यवस्था को तमिलनाडु के तर्ज पर 75% किया ।और जो गरीब, शोषित ,वंचित , पिछड़ा ,अति पिछड़ा ,दलित ,आदिवासी और अल्पसंख्यक समाज के लोग हैं उनके बीच जाकर उन्हें गले लगाना है और उनको सम्मान देना और उनके हक और अधिकार की लड़ाई को आगे बढ़ना है इस बातों का हम सभी संकल्प ले। यह भी बताना है कि लालू प्रसाद जी का सामाजिक न्याय के साथ जो गरीबों के प्रति सोच रहा है उसको हम सभी मिलकर आगे ले जाने का काम करेंगे और हर घरों तक बेहतर शिक्षा के वातावरण का निर्माण तथा रोजगार और नौकरी की दिशा में आगे भी हम काम करते रहेंगे इस संकल्प को सभी को मिलकर आगे बढ़ाना है। इन्होंने सभी जिला अध्यक्षों से संगठन की मजबूती के लिए मिल-जुल कर काम करने तथा प्रभारी के द्वारा दिए गए दिशा- निर्देश के अनुसार संगठन को गांव और बुथ स्तर मजबूत बनाने का संकल्प लेकर इस दिशा में अमली जामा पहनाने की आवश्यकता बताई ।

‌‌इस अवसर पर बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रोफेसर मनोज झा ,राष्ट्रीय महासचिव जयप्रकाश नारायण यादव ,श्याम रजक ,राज्यसभा सांसद प्रत्याशी संजय यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ तनवीर हसन, शिवचंद्र राम, पूर्व मंत्री आलोक कुमार मेहता ,कुमार सर्वजीत ,डॉ रामानंद यादव, डॉक्टर शमीम अहमद, सुरेंद्र राम, समीर कुमार महासेठ ,इसराइल मंसूरी ,जितेंद्र कुमार राय, विजय प्रकाश, अख्तरुल इस्लाम शाहीन, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ,एजाज अहमद, चितरंजन गगन मोहम्मद नेहालुद्दीन,भारत मंडल,राकेश रौशन ,सुदय यादव,सतीश दास, मुकेश रौशन ,कारी शोहैब ,विजय सम्राट , भरत बिन्द, राजेश गुप्ता, रामाशीष यादव,एजया यादव ,सारिका पासवान, दीनानाथ सिंह यादव,अनिल यादव ,मुकुंद सिंह, मदन शर्मा ,फैयाज आलम कमाल , बल्ली यादव , प्रमोद कुमार राम भाई अरुण कुमार , संजय यादव, निर्भय कुमार अंबेडकर, मनोहर यादव ,महताब आलम , मोहम्मद ताहिर, जयकांत यादव,सहित सभी जिला के अध्यक्ष एवं जिला प्रभारी उपस्थित थे।

प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि बैठक शुरू होते ही सभी ने एक स्वर से प्रोफेसर मनोज कुमार झा और संजय यादव को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई ।और इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के फैसले की सराहना की गई और कहा गया कि बेहतर फैसला लिया गया इसे राज्यसभा में पार्टी को मजबूती मिलेगी।


Copy